Friday, September 20, 2024
HomeNEWSIND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, विराट-सचिन के इस...

IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, विराट-सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs AUS 4th Test Match: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास
रोहित शर्मा ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे टेस्ट के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में 17,000 रन पूरे करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बनकर इतिहास रच दिया है. अपना 438वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे 35 साल के रोहित शर्मा को 17000 रन पूरे करने में इस मैच से पहले 21 रन चाहिए थे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वह 17 रन बनाकर नाबाद रहे और तीसरे दिन के खेल के पहले सेशन में चार और रन बनाकर एलीट क्लब में शामिल हो गए.

इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं 17000 रन
रोहित शर्मा से पहले भारत के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान विराट कोहली, हेड कोच राहुल द्रविड़, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 17000 या उससे अधिक रन बनाए हैं.

भारत में सबसे तेज 2000 टेस्ट रन
रोहित शर्मा भारत में सबसे तेज 2000 टेस्ट रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने हैं. उन्होंने 36 पारियों में 2000 टेस्ट रन का आंकड़ा पार किया. लेकिन वह इस पारी में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 58 गेंदों पर 35 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इस पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का देखने को मिला.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img