Friday, September 20, 2024
HomeNationalEmployees salary hike: होली का बड़ा तोहफा! वेतन में होने जा रही...

Employees salary hike: होली का बड़ा तोहफा! वेतन में होने जा रही बंपर बढ़ोत्तरी, मार्च में इन लोगों को मिलेगा लाभ

Employees Salary Hike: होली से पहले सरकार कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी देने जा रहे है। जल्द ही कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होने जा रही है। बैठक में कर्मचारियों के लिए इस महीने से नए वेतनमान के तहत वेतन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही उनके वेतन में 10 हजार रुपए तक की वृद्धि देखी जाएगी। पंजाब यूनिवर्सिटी में सीनेट की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें गैर शिक्षक कर्मचारियों को भी इस महीने से नए वेतनमान के तहत वेतन बढ़ाए जाने की तैयारी की गई है।

इससे पहले बैठक के दौरान गैर शैक्षणिक कर्मचारी संघ द्वारा महत्वपूर्ण मांग रखी है। बैठक में कहा गया कि शैक्षणिक कर्मचारी सहित शिक्षकों को नए वेतनमान के तहत वेतन का लाभ दिया जा रहा है जबकि शिक्षकों के मुकाबले 4 गुना संख्या में कार्यरत गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को पूरी तरह से नकार दिया गया है। गैर शैक्षणिक कर्मचारी संगठन ने मांग की था कि गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को भी नए वेतनमान के तहत वेतन भत्ते का लाभ दिया जाए। जिस पर सीनेट की बैठक में प्रोफेसर रेनू द्वारा आश्वासन दिया गया है कि फरवरी महीने से ही गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को नए वेतनमान लागू किए जाएंगे और इसी महीने से उनकी सैलरी को बढ़ाकर जारी किया जाएगा।

बता दे पंजाब विश्वविद्यालय के हजारों गैर शैक्षणिक कर्मचारी लंबे समय से नए वेतनमान की प्रतीक्षा कर रहे हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक कर्मचारियों को नए वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है। अब इसके साथ ही विश्व विद्यालय में कार्यरत गैस शैक्षणिक कर्मचारियों के वेतन में जहां बंपर वृद्धि देखी जाएगी। इसके साथ ही अन्य महत्वपूर्ण भत्ते का भी लाभ दिया जाएगा। सातवें वेतनमान के तहत मिलने वाली सैलरी के कारण उनके वेतन में 10,000 रुपए तक का इजाफा देखने को मिल सकता है। वहीं फरवरी महीने से ही उन्हें बढ़े हुए वेतन का लाभ दिया जा सकता है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img