Thursday, September 19, 2024
HomeJOBSBSF Vacancy 2024: बीएसएफ में SI और कांस्टेबल समेत कुल 141 पदों...

BSF Vacancy 2024: बीएसएफ में SI और कांस्टेबल समेत कुल 141 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

BSF Vacancy 2024: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने ग्रुप बी और सी के तहत कई पदों पर साल के शुरुआत में भर्ती निकाली थी और अब एक बार फिर से उसकी आवेदन विंडो खुल चुकी है. दरअसल हुआ कुछ ऐसा था कि पिछली बार जब ये भर्ती निकली थी तो कई उम्मीदवार कुछ तकनीकी दिक्कतों के वजह से अपना आवेदन दर्ज नहीं कर पाए थे और उन्होंने यह आग्रह किया था कि फिर से एक बार आवेदन शुरू करवा दिए जाएं, इन्हीं अनुरोधों को स्वीकार करते हुए एक और बार भर्ती शुरू की जा चुकी है, ऐसे में जाने कैसे कर सकते हैं आप आवेदन और इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियां.

बीएसएफ की इस भर्ती में इंस्पेक्टर लाइब्रेरियन के लिए 2 पद, ASI के लैब टेक्नीशियन के लिए 38 पद , फिजिओथेरेपिस्ट के लिये 47 पद, व्हील मैकेनिक के लिए 3 पद, सब इंस्पेक्टर एसआई स्टाफ नर्स के लिए 14 पद, टेक्निकल कांस्टेबल के लिए 3 पद, वेटरिनरी हेड कांस्टेबल के लिए 4 पद और कटबले केन्नेलमेन के लिए 2 पदों पर भर्ती निकाली गयी है.

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको rectt.bsf.gov.in पर जाना है और वहां जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना है. बता दें कि आवेदन की विंडो 11 जुलाई से लेकर 25 जुलाई तक खुली रहेगी. बात करें अगर आवेदन के शुल्क की तो, जनरल, ओबीसी और EWS के लिए आवेदन शुल्क 247 रुपये है वही ST, SC और दिव्यांग लोगों के लिए आवेदन शुल्क मात्र 47 रुपए है.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img