Friday, September 20, 2024
HomeNationalBrother Sister Marriage: भाई-बहन ने घर से भागकर मंदिर में रचाई शादी,...

Brother Sister Marriage: भाई-बहन ने घर से भागकर मंदिर में रचाई शादी, पिछले पांच साल से चल रहा था अफेयर

मिर्जापुर: Brother Sister Marriage: आज के आधुनिक युग में लोग रिश्ते और रिश्तों की मर्यादा भूलते जा रहे हैं। जहां एक ओर लोग बुजुर्गों को वृद्धाश्रम में छोड़ आ रहे हैं तो चहीं अब करीबी रिश्तेदारी में भी लोग शादी करने लगे हैं। शादी का ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से सामने आया है, जहां एक युवती ने अपने ही भाई से शादी कर ली है। बताया जा रहा है कि लड़का युवती के मामा का बेटा है और दोनों के ​बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार प्रयागराज की रहने वाली युवती का रीवा इलाके में रहने वाले अपने मामा के बेटे का पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। हाल ही में युवती अपने मामा के घर आई हुई थी। इसी दौरान युवक-युवती ने मिलकर परिजनों से शादी करने की बात कही, जिस पर घर वाले बिदक गए। परिजनों ने शादी का विरोध किया, लेकिन युवक-युवती नहीं मानें। आखिरकार दोनों ने शादी करने की ठान ली और मंदिर में जाकर शादी कर ली। भाई-बहन की शादी अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार युवक-युवती जब नहीं मानें तो मामला बढ़ता देख पंचायत बिठाई गई। फिर सभी ने सलाह-मशविरा किया गया, लेकिन ऐसे में लड़की की मां नाराज हो कर चली गई। प्रेमी जोड़े की जिद के आगे सभी झुके और फिर उनकी शादी कराने की बात पर सब मान गए। इसके बाद लड़की के माता-पिता की गैरमौजदूगी में उसके चाचा-चाची ने कन्यादान करने पर सहमति जताई। 15 मार्च 2023 को गांव के राम-जानकी मंदिर में प्रेमी जोड़े का शादी कराई गई। गांव के लोग इस शादी में शामिल हुए। दोनों अपनी शादी से बहुत खुश नजर आए। वहीं, लोगों ने उन्हें आशीर्वाद दिया।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img