Saturday, October 5, 2024
HomeJara Hatkeबॉस ने ईमेल पर गलती से लिख दिया ऐसा सेक्सुअल शब्द, देखकर...

बॉस ने ईमेल पर गलती से लिख दिया ऐसा सेक्सुअल शब्द, देखकर भड़क गई महिला एम्प्लाई, ठोका लाखों का केस

Harassment Case On Boss: एक कंपनी में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक बॉस ने अपने मेल में गलती से सेक्सुअल शब्द लिख दिया और इसके बाद महिला एम्प्लॉई ने उस पर लाखों रुपयों का मुकदमा ठोक दिया. बता दें कि उस बॉस ने एक आधिकारिक ईमेल में ‘xx’ लिखा और उसके एक कर्मचारी ने उस ‘आपत्तिजनक’ मेल के आधार पर उस पर यौन उत्पीड़न का मुकदमा कर दिया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, करीना गैस्पारोवा नाम की महिला, जो एक आईटी वर्कर थीं और लंदन ऑफिस में एक प्रोजेक्ट मैनेजर थीं. वह एक “पेपरलेस ट्रेड सॉल्यूशंस” प्रोवाइड कराने वाली कंपनी में कार्यरत थीं.

करीना ने ईमेल के लिए अपने बॉस अलेक्जेंडर गौलैंडिस पर मुकदमा दायर किया. वह यौन उत्पीड़न, भेदभाव और अनुचित बर्खास्तगी का दावा करते हुए फर्म को रोजगार न्यायाधिकरण में ले गई.नीचे दिया गया उस ईमेल का हिस्सा है जो गौलैंड्रिस ने करीना को लिखा था, जिसे इस मामले में सबूत के तौर पर रोजगार न्यायाधिकरण को प्रस्तुत किया गया था-

“क्या आप कृपया नीचे दिए गए कार्यों को पूरा कर सकते हैं:

वर्तमान में xx Agris कंपनियों और yy बजरा लाइनों द्वारा दक्षिण-उत्तर प्रवाह में मकई कार्गो में उपयोग किया जाने वाला समाधान? जलमार्ग.

साथ ही, क्या आप मुझे याद दिला सकते हैं कि रोलआउट का लगभग बैलेंस क्या होगा और कितना समय लगेगा.

धन्यवाद”
इस ईमेल को लिखते वक्त करीना ने दावा किया कि अक्षर “xx” चुंबन के लिए, “yy” यौन संपर्क के लिए, और “????” यौन क्रिया करने के लिए “वह कब तैयार होगी” का इशारा है. उनका इस तरीके से मेल में लिखना निंदनीय है.करीना गैस्पारोवा ने ट्रिब्यूनल के जजों के सामने कहा कि उनका मानना है कि उनके बॉस ने उन पर इसलिए चिल्लाया था क्योंकि वह यौन संबंध चाहते थे और उन्होंने उनकी बातों को खारिज कर दिया था.

हालांकि, लंदन सेंट्रल कोर्ट में रोजगार न्यायाधिकरण ने निर्धारित किया कि पूरे मामले की सुनवाई और उनके द्वारा प्रदान किए गए सबूतों की समीक्षा करने के बाद करीना गैस्पारोवा की घटनाओं की धारणा को तोड़-मरोड़ कर पेश करने वाला बताया. हालांकि, इस घटना के लिए करीना गैस्पारोवा को कंपनी को 5,000 पाउंड (513012 रुपये) की पर्याप्त राशि का भुगतान करने का आदेश दिया गया है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img