Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhकिसान विधेयक बिल को सही बताते हुए भाजपा ने पोस्ट कार्ड के माध्यम...

किसान विधेयक बिल को सही बताते हुए भाजपा ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से पीएम मोदी को भेजा रहे धन्यवाद ज्ञापित संदेश , छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बिल को सही नहीं बताकर राज्य में नये कानून बनाए जाने की मंशा पर जताया विरोध

रिपोर्टर रफीक खांन

सुकमा – छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में इन दिनों पोस्ट के जरिए केन्द्र सरकार तक अपनी बात संदेश पहूंचाने की परम्परा चल रही है । जिसमें कांग्रेस और भाजपा शामिल हैं । राजनीतिक पार्टी के दो प्रमुख पार्टियों ने इसे अपना आधार बनाया है । बितें कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने व कार्यकर्ताओं ने आम नागरिकों व पार्टी समर्पित लोगों से नगरनार स्टील प्लांट के डी – मर्जर व निजीकरण का विरोध करते हुए पोस्ट कार्ड को भी अपना आधार बनाते हूए अपनी बात रख रहे थे ।

वहीं अब उसी राह में चलते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भी पोस्ट कार्ड पोस्ट के माध्यम से हाल ही में लाए गये किसान विधेयक तीन बिलों का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित पोस्ट कार्ड भेज रहे हैं । गुरूवार के जिला मुख्यालय सुकमा के पोस्ट आफिस कार्यालय के सामने लगभग दो दर्जन के आसपास किसान भाजपा नेताओं ने पहूंच पोस्ट कार्ड पोस्ट को जमा किया ।

इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ताएं व नेताओं ने मोदी समर्थन के नारे लगाते हुए । कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान विधेयक बिल को विरोध करने को बंद करो, विरोध करना बंद करो, का नारा लगाते हुए । कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया । इस अवसर पर भाजपा के नेता धनीराम बारसे ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के द्वारा किसान हित में लाए गये किसान विधेयक तीन बिल किसानों के लिए हितकारी है और हम सुकमा जिला के किसानों की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद आभार व्यक्त करते हैं । वहीं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि । छत्तीसगढ़ सरकार को भगवान सदबुद्धि दें, किसानों के हित में पारित बिल कहते उसका समर्थन करने एवंम विरोध नहीं करने की बात कही ।

https://youtu.be/8xaYFfuUe1w

इस दौरान भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज देव ने भी कांग्रेस का विरोध करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार इसका विरोध करेगी और इसे राज्य में नहीं लागू करने को लेकर कानून बनाएगी । इसे हादशात्मक विषय कहते हूए कहा कि केंद्रीय बिल में यह व्यवस्था है कि चाहे वह धान हो मक्का तेंदूपत्ता हो या वनोंपज की फसल वन संपदा हो । जो किसान जिस किसी व्यापारी को एजेंट को सरकार को लेम्पस को जो भी उपज की विक्रय करेगा उसको 72 घंटों के अंदर पेमेंट मिलने का प्रावधान है तो गलत क्या है कहीं । अब सरकार को 72 घंटों में पेंमेट किसानों को मिलना चाहिए इसकी व्यवस्था सरकार करने की बात कही । इस दौरान भाजपा के युवा नेता संजय सोड़ी युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष दिलिप पेद्दी व पार्टी कार्यकर्ताओं सहित किसान मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद थे ।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img