Saturday, September 21, 2024
HomeNationalBig News : एयरपोर्ट पर विमान से टकराया पक्षी, पायलट की सूझबूझ...

Big News : एयरपोर्ट पर विमान से टकराया पक्षी, पायलट की सूझबूझ से बाल-बाल बची 180 यात्रियों की जान…

उत्तरप्रदेश। Big News : राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट पर रविवार को बड़ा हादसा टला। एयर एशिया की लखनऊ कोलकाता उड़ान के लिए विमान रनवे पर जैसे ही आगे बढ़ा उसके दूसरे इंजन से पक्षी टकरा गया. पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोका. उस समय विमान के इंजन पूरी शक्ति से काम कर रहा था। यात्रियों को वापस एयरपोर्ट भेज दिया गया है. उनको दूसरे विमान से भेजे जाने की तैयारी चल रही है. हादसे के दौरान विमान में 180 यात्री सवार थे।

जानकारी के अनुसार उड़ान संख्या आई 5- 319 कोलकाता जाने के लिए रनवे पर थी. उस वक्त टेक ऑफ से चंद सेकंड पहले ही एक पक्षी टकरा गया. उस समय 10:50 बजे का समय था. यात्रियों को वापस एयरपोर्ट पर लाया गया. एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि विमान में क्रू समेत 180 से अधिक यात्री सवार थे. पक्षी टकराने से इंजन में आग लगने का खतरा रहता है.

इंजन काम करना बंद कर देता है. पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. विमान रनवे के दूसरे छोर के पास जा कर रुका. तुरंत पायलट ने इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर को दी. इसके बाद ग्राउंड क्रू ने बस भेजकर यात्रियों को वापस बुलाया. वहीं, विमान को वाहन से पुश बैक कर एप्रन तक ला कर खड़ा किया गया।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img