बड़ी खबर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, एक दिन पहले ही लोगों ने मनाया था उनका जन्मदिन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, एस्कॉर्ट अस्पताल में थे भर्ती

0
4

नई दिल्ली / कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन हो गया है। खबरों के मुताबिक वोरा को रविवार रात को एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मोतीलाल वोरा ने कई वर्षों तक पत्रकारिता के क्षेत्र में काम किया और बाद में 1968 में राजनीति में प्रवेश किया था।वोरा ने 1970 में मध्यप्रदेश विधानसभा से चुनाव जीता और उन्हें मध्यप्रदेश के सड़क परिवहन निगम के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। बाद में 1977 और 1980 में वोरा पुनः मध्य प्रदेश विधान सभा में चुने गये। सन 1980 में अर्जुन सिंह मंत्रिमण्डल में उन्हें उच्च शिक्षा विभाग का दायित्व सौंपा गया था।

20 दिसंबर यानि कल ही उन्होंने अपना 93वां जन्मदिन मनाया था।वह अक्टूबर में कोविड संक्रमित पाए गए थे लेकिन वो इससे रिकवर हो गए थे और 16 अक्टूबर को डिस्चार्ज हो गए थे। 19 दिसंबर को उसे सांस फूलने की शिकायत के एस्कॉर्ट्स में भर्ती कराया गया और आज दोपहर उसका निधन हो गया।

कांग्रेस नेता के निधन पर राहुल गांधी ने दुख जताते हुए ट्वीट करते हुए लिखा- वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे। हम उसे बहुत मिस करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और संवेदना।

ये भी पढ़े : चालक पति से हो जाये सतर्क : तलाक के बाद पत्नी को कम मुआवजा देने के लिए बैंकर पति ने चली ये चाल, पत्नी को भनक लगने पर ली पुलिस की शरण