Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhबड़ी खबर : PET, PPHT, PPT व PMCA की नहीं होगी प्रवेश...

बड़ी खबर : PET, PPHT, PPT व PMCA की नहीं होगी प्रवेश परीक्षा, अंको के आधार पर दिया जाएगा प्रवेश, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर / राज्य शासन द्वारा कोविड-19 के चलते संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए शैक्षणिक सत्र 2020-21 हेतु तकनीकी पाठ्यक्रमों बैचलर आफ इंजीनियरिंग बैचलर आफ फार्मेसी डिप्लोमा इन फार्मेसी डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग व मास्टर आफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश की कार्यवाही व्यापम के द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा पीईटी पीपीएचटी पीपीटी व पीएमसीए के स्थान पर उक्त तकनीकी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश की पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति प्रदान कर दिया है।

अन्य राज्यों के विद्यार्थियों के लिए बैचलर आफ इंजीनियरिंग- मास्टर आफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश की कार्यवाही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा जेईई मेंस तथा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा एनआईएमसीईटी के स्थान पर उक्त तकनीकी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश की पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर की जावें।

ये भी पढ़े : माओवादियों के शहीदी सप्ताह के पूर्व डी-माईनिंग के दौरान 40 किग्रा का आईईडी बरामद, बीडीएस टीम द्वारा मौके पर किया गया निष्क्रिय, बीजापुर के बासागुड़ा थानाक्षेत्र की घटना 

प्रवेश की कार्यवाही आनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से की जावे। आनलाइन काउंसलिंग के संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश तकनीकी शिक्षा संचालनालय द्वारा जारी किए जाएंगे। उक्त आदेश कौशल विकास तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के अवर सचिव मोतीराम खूंटे के हवाले से जारी किया गया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img