Friday, September 20, 2024
HomeNationalTerrorist Abdul Zahid: हैदराबाद को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, रैली या...

Terrorist Abdul Zahid: हैदराबाद को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, रैली या सार्वजनिक जगह पर लोन वुल्फ अटैक का था प्लान, गिरफ्तार आतंकी जाहिद का खुलासा

Terrorist Abdul Zahid: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. हैदराबाद में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की तैयारी चल रही थी. हैदराबाद से गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ में ये खुलासा हुआ है. ISI और लश्कर का लिंक भी सामने आया है. गिरफ्तार आतंकी जाहेद पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के संपर्क में था और उसे हैंड ग्रेनेड सप्लाई किए गए थे.

जानकारी के मुताबिक, उसने हैंडलर्स के कहने पर कई लोगों की भर्ती भी की थी. रैली या सार्वजनिक जगह पर हमले का प्लान तैयार किया जा रहा था. ये सबकुछ पाकिस्तान के इशारे पर हो रहा था. भारत में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रची जा रही थी.

आतंकी से हैंड ग्रेनेड, कैश और फोन बरामद
बता दें कि NIA की FIR से पाकिस्तान की साजिश का खुलासा हुआ है. आतंकी जाहेद के ठिकाने से 2 हैंड ग्रेनेड, करीब 4 लाख रुपये कैश और दो मोबाइल बरामद किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाहेद को पहले 2005 में एक आत्मघाती बम विस्फोट मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों की कमी के कारण 2017 में रिहा कर दिया गया था.

एनआईए के अनुसार, जाहेद ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ पाकिस्तान से अपने आकाओं के निर्देश के आधार पर हैदराबाद शहर में विस्फोटों और लोन-वुल्फ हमलों सहित आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची.

पिछले साल गिरफ्तार हुआ था जाहेद
एनआईए ने कहा कि यह भी पता चला है कि जाहेद ने अपने आकाओं से एक हथगोले प्राप्त किए थे और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए शहर में जनसभाओं और जुलूसों में उन्हें फेंकने की योजना बना रहा था. बता दें कि हैदराबाद पुलिस ने 2 अक्टूबर, 2022 को जनसभाओं में ग्रेनेड फेंकने की साजिश रचने के आरोप में अब्दुल जाहेद, मोहम्मद समीउद्दीन और माज हसन फारूक को गिरफ्तार किया था.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img