बड़ी लापरवाही : कोरोना संक्रमित यात्री को जयपुर से भेजा दुबई, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को 15 दिनों के लिए किया रद्द

0
4

जयपुर / देश – दुनिया में कोरोना का कहर जारी है | संक्रमण का खतरा तेजी से फैल रहा है। वहीं इसी बीच भारतीय एयरलाइंस से जुड़ी बड़ी लापरवाही की खबर सामने आई है। यहां एयर इंडिया की फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस में कोरोना पॉजिटिव मरीज को जयपुर दुबई भेजा गया है। मामले का खुलासा तब हुआ, जब आतंरिक जांच के बाद दुबई एयरपोर्ट प्रशासन ने एयरलाइंस के सभी ऑपरेशंस पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है।

बताया जाता है कि 4 सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या आईएक्स-1135 जयपुर से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। इसमें दो दिन पहले ही पॉजिटिव हुए यात्री करतार सिंह को फ्लाइट में जाने की अनुमति दे दी गई। अब दुबई एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से दिए गए आदेशानुसार अब 2 अक्टूबर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की देशभर से कोई भी फ्लाइट दुबई नहीं जा सकेगी।

ये भी पढ़े : राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के दौरान बंद रहेगी सभी शराब दुकाने, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

इस मामले के सामने आने के बाद दुबई एयरपोर्ट प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए सभी एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट पर रोक लगा दी। लेकिन दोपहर 2 बजे जयपुर से 65 यात्रियों के साथ फ्लाइट दुबई के लिए उड़ान भर चुकी थी। दुबई एयरपोर्ट प्रशासन ने इस फ्लाइट को भी उतरने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद शाम 5 बजे फ्लाइट को शारजाह में लैंड कराया गया।