Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में भी गहराया नए कोरोना स्ट्रेन वायरस का...

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में भी गहराया नए कोरोना स्ट्रेन वायरस का खतरा, ब्रिटेन से आने वाले चार लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, कई लोगों ने मोबाइल भी कर रखा है बंद

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी अब ब्रिटेन के नए कोरोना स्ट्रेन का ख़ौफ़ फैल गया है। ब्रिटेन से लौटे 4 शख्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमे से बिलासपुर में एक और दुर्ग के तीन लोग शामिल हैं। वहीं कोरोना के नये स्ट्रेन के बीच यूनाइडेट किंग्डम से छत्तीसगढ़ लौटे 11 लोगों के मोबाइल बंद पाये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग इन्हें ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ये कहां हैं इस संबंध में कोई जानकारी हाथ नहीं मिल पाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। उधर स्वास्थ्य विभाग ने अब इस मामले में पुलिस से संपर्क कर मदद मांगी है। जिला प्रशासन को भी स्वास्थ्य भी ने 11 यात्रियों के डिटेल सौंपे हैं, ताकि उनकी पड़ताल कर उन्हें तुरंत आइसोलेट किया जा सके।

बताया जा रहा है कि 9 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच यूके से छत्तीसगढ़ कुल 33 लोग लौटे हैं, जिनमें से 11 लोगों के मोबाइल बंद हैं। ये सभी रायपुर के रहने वाले हैं। रायपुर के कटोरा तालाब, श्याम नगर, टैगोर नगर, शंकर नगर सहित कुछ अन्य इलाकों के ये लोग रहने वाले हैं, वहीं बिलासपुर के बिल्हा में यूके से लौटे एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, जिसके बाद उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुर्ग में भी मिले कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल यूके में कोरोना का नया स्ट्रेन बेहद ही खतरनाक बताया जा रहा है। नये लक्षण और पुराने वायरस से ज्यादा शक्तिशाली ये स्ट्रेन यूके के कई देशों में तबाही मचा रहा है। कई लोगों की मौत हो चुकी है। कई देशों में तो लॉकडाउन की स्थिति पैदा हो गयी है।

ये भी पढ़े : देश में पिछले 24 घंटे में 22 हजार नए केस आये सामने, 300 से कम मौते, अब तक 97 लाख से ज्यादा रिकवर  

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img