Sunday, September 22, 2024
HomeNationalबिग ब्रेकिंग : नए साल में केंद्र सरकार ने देश वासियों को...

बिग ब्रेकिंग : नए साल में केंद्र सरकार ने देश वासियों को दिया बड़ा तोहफा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया बड़ा एलान, पूरे देश में फ्री में लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली / कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देश में ड्राई रन शुरू हो चुका है। इस बीच केंद्र सरकार में मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में कोरोना वैक्सीन फ्री होगी। दरअसल दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर ने कुछ ही देर पहले दिल्ली शहर में फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया था। इसके बाद जब मीडिया कर्मियों ने हर्षवर्धन से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा, “सिर्फ दिल्ली में ही नहीं, पूरे देश में ये फ्री होगी।”

हर्षवर्धन ने एक सरकारी अस्पताल में ड्राई रन की समीक्षा के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे किसी भी अफवाहों पर विश्वास न करें। टीका परीक्षण में हमारा मुख्य मापदंड सुरक्षा और प्रभावकारिता है, इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय आज सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के कुल 116 जिलों में 259 जगहों पर आज COVID-19 वैक्सीन का ड्राई रन कर रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने खुद दिल्ली के जीटीबी अस्पताल जाकर वैक्सीन के डाई रन का जायजा लिया।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि सभी टीकाकरण अधिकारियों का एक विशिष्ट नियम है और इसे 1,2,3,4 के रूप में गिना गया है। हमने 2,000 से अधिक मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया है। इसके साथ ही जिला और ब्लॉक स्तर पर प्रशिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया गया है। 150 पेज की एक गाइडलाइन है, जिसके बारे में उन्हें प्रशिक्षित किया गया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img