Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, एक ही दिन में अलग-अलग जिलों...

छत्तीसगढ़ में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, एक ही दिन में अलग-अलग जिलों में जनपद CEO समेत 4 को रंगे हाथों घुस लेते किया गिरफ्तार…जाने कहाँ-कहाँ हुई कार्रवाई

रायपुर/बलौदाबाजार/ अंबिकापुर- छत्तीसगढ़ में ACB चीफ आरिफ शेख के निर्देश पर टीम ने प्रदेश में घूसखोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। एसपी पंकज चंद्रा के नेतृत्व में एसीबी यूनिट अंबिकापुर, जगदलपुर एवं रायपुर की ACB टीम ने अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग मामलों में एक ही दिन में चार घूसखोरों को पकड़ा है।

बलौदाबाजार जिले के सिमगा में एक सब इंजीनियर को एसीबी की टीम ने 12 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यह जनपद पंचायत सिमगा का मामला है। करहूल गांव में सीसी रोड सत्यापन और मूल्यांकन के लिए सरपंच से वह इंजीनियर रिश्वत ले रहा था। सरपंच पति ने इसकी शिकायत एसीबी से की थी।

रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़े जाने की दूसरी खबर अंबिकापुर से है। खबर है कि बीईओ कार्यालय का लिपिक 10 हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ है। बतौली ब्लाक के बीईओ कार्यालय में पदस्थ लिपिक प्रमोद गुप्ता अवकाश नगदीकरण एवं सातवें वेतनमान का एरियर्स राशि निकालने के लिए रिटायर्ड प्रधान पाठक से कार्यालय में रिश्वत ले रहा था, तभी एंटी करप्शन ब्यूरो ने उसे धर दबोचा।

इसी प्रकार एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपनी तीसरी कार्रवाई सरगुजा जिले के बतौली में की है। यहां खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत सहायक ग्रेड 2 प्रमोद गुप्ता के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। प्रार्थी ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दी थी कि आरोपी सातवें वेतनमान के एरियर की राशि निकलवाने की एवज में 10,000 रुपए की मांग कर रहा है। जिस पर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा सत्यापन के बाद ट्रेप कर आरोपी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।  

एसीबी की टीम ने चौथी कार्रवाई नारायणपुर जिले में की है। राज्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत सहायक ग्रेड 3 कर्मचारी किशोर कुमार मेश्राम को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी ने प्रार्थी को अन्य शाला में सरलीकरण करवाने के एवज में इस रिश्वत की मांग की थी। विभाग की ओर से पकड़े गए चारों आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर लिया गया है। सभी के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।  


bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img