छत्तीसगढ़ के कवर्धा में अवैध रूप से रह रहा बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया 

0
6

कवर्धा / छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पंडरिया पुलिस ने मंगलवार को एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया। यह व्यक्ति बिना किसी वैध दस्तावेज के भारत में रह रहा था। एसपी लाल उमेद सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान खुर्शीद शेख के तौर पर हुई है और उसे न्यायित हिरासत में भेजा गया है। विदेशी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

दरअसल पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पंडरिया पुलिस द्वारा क्षेत्र में संघन सर्च कार्यवाही की जा रही है जिसमें मंगलवार को बड़ी सफलता मिली जब स्टेट बैंक पंडरिया के सामने संदिग्ध रूप से घूमते एक व्यक्ति को रोककर जांच करने पर एक व्यक्ति मिला |  जिसने पुछताछ करने पर अपना नाम खर्शीद शेख (आलम) पिता नूर हुसैन उम्र 33 साल, निवासी वार्ड क्रमांक 03 मुजफ्फर नगर (रूस्तम नगर ) थाना-पार्वतीपुर, जिला-दिनाशपुर, बंग्लादेश का निवासी एवं बगैर वीजा पासपोर्ट के नवंबर 2019 से पश्चिम बंगाल स्थित भारत बंग्लादेश सीमा से बगैर किसी वैध दस्तावेज के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करना पाया गया |  जो विदेशी विषयक अधिनियम 1946 के धारा 14 का उल्लंघन पाये जाने से विधिवत कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा पर माननीय न्यायालय पेश किया गया। 

इस मामले में पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है | पूछताछ में ही पता चल पाएगा कि युवक किस तरह से बगैर पासपोर्ट वीजा के भारत में दाखिल हुआ | साथ ही उसके यहां आने की क्या वजह है? वो अकेला ही यहां पहुंचा है या उसके साथ और भी कई लोग अवैध रुप से पहुंचे हैं | इसके साथ ही पुलिस युवक से पूछताछ में इस बात की भी तस्दीक कर रही है कि उसके तार किसी आपराधिक गिरोह से तो जुड़ा नहीं है या फिर किसी गंभीर वारदात को अंजाम देने की फिराक में तो पहुंचा नहीं था |