Saturday, September 21, 2024
HomeNationalAurangzeb Image Issue: महाराष्ट्र में फिर जागा औरंगजेब का 'जिन्न'! कोल्हापुर के...

Aurangzeb Image Issue: महाराष्ट्र में फिर जागा औरंगजेब का ‘जिन्न’! कोल्हापुर के बाद अब लातूर में बवाल, एक आरोपी गिरफ्तार

Aurangzeb Image Issue: सोशल मीडिया पर औरंगजेब की तस्वीर लगाने को लेकर महाराष्ट्र के कोल्हापुर और अहमदनगर के बाद अब लातूर में बवाल छिड़ गया है. लातूर जिले के किल्लारी गांव में एक शख्स ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब की तस्वीर के साथ स्टेटस बना रखा था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, लातूर में शख्स की ओर से सोशल मीडिया पर औरंगजेब की तस्वीर लगाने को वहां के हिंदू संगठनों ने इसे भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया. इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने गुरुवार (15 जून) को एक मोर्चा निकालकर दुकानों को बंद करवा दिया था. पुलिस ने हिंदू संगठनों से बातचीत कर बवाल को बढ़ने से रोका.

अचानक पैदा हुईं औरंगजेब की औलादें- फडणवीस
कोल्हापुर और अहमदनगर में औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर काफी बवाल हुआ था. इन घटनाओं का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”महाराष्ट्र में अचानक औरंगजेब की औलादें पैदा हुई हैं. इसके कारण एक दुर्भावना समाज में पैदा हो रही है. जिसके चलते तनाव भी बन रहा है. सवाल ये है कि औरंगजेब की औलादें कहां से पैदा हो रही हैं.”

औरंगजेब की औलाद कहने पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी
देवेंद्र फडणवीस के इस बयान पर एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ”महाराष्ट्र के गृह मंत्री फडणवीस बोले कि ये औरंगजेब की औलाद. अच्छा… आपको पूरा मालूम. कौन किसकी औलाद है, ये आपको मालूम है. मुझे नहीं पता था कि इतने एक्सपर्ट हैं आप. फिर ये गोडसे की औलाद कौन है, बोले. ये आप्टे की औलाद कौन है बोलो.’

कोल्हापुर और अहमदनगर में बवाल के बाद हुई गिरफ्तारियां
सोशल मीडिया पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीर शेयर करने के मामले में कोल्हापुर और अहमदनगर में कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इन मामलों में अब तक 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की चीजों से सांप्रदायिक सद्भाव प्रभावित होता है. इससे बचने के लिए ये गिरफ्तारियां की गई हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img