Friday, September 20, 2024
HomeNationalAtiq Ahmed के वकील सौलत हनीफ ने उगला सच! उमेश हत्याकांड पर...

Atiq Ahmed के वकील सौलत हनीफ ने उगला सच! उमेश हत्याकांड पर किया ये बड़ा खुलासा

Atique Ahmed Latest News: उमेश पाल मर्डर केस की जांच पुलिस ने तेज कर दी है. इस संबंध में पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के वकील सौलत हनीफ से भी पूछताछ की. जांच के दौरान उमेश पाल मर्डर केस और असद कनेक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अतीक अहमद के वकील सौलत हनीफ के पुलिस को दिए 161 के बयान के मुताबिक, हनीफ ने कबूला कि उसे उमेश पाल हत्याकांड की जानकारी थी. सौलत हनीफ ने असद को उमेश पाल की फोटो भेजी थी. अतीक का बेटा असद जो एनकाउंटर में मारा गया, वो सौलत हनीफ को चाचा कहकर बुलाता था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वकील सौलत हनीफ अतीक के परिवार के सदस्य की तरह है.

सौलत हनीफ का ‘कबूलनामा’
सूत्रों के मुताबिक, सौलत हनीफ ने बताया कि शुरुआती दौर में अतीक अहमद का लोहे का व्यपार था, लेकिन बाद में बड़ी मात्रा में पैसा जमीन में लगाया गया. अलग-अलग राज्यों में अतीक की जमीन होने की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसे जांच एजेंसी वेरिफाई कर रही है.

ब्लैक मनी व्हाइट करने का जुगाड़!
अतीक पैसों को घुमाने के लिए छोटे व्यापार भी करता था, जैसे- घर बनाने का रॉ मटेरियल, कबाड़ का व्यापार आदि. लेकिन ज्यादातर व्यापार उसके गुर्गे संभालते थे. जांच टीम के हाथ अतीक के कुछ बिल बुक भी लगे हैं, जिसमे अतीक ट्रेडर्स लिखा हुआ है. पुलिस उसकी भी जांच कर रही है.

क्या है उमेश पाल मर्डर केस?
गौरतलब है कि 24 फरवरी, 2023 को उमेश पाल की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल, राजू पाल मर्डर केस में गवाह थे. इसका आरोप माफिया अतीक अहमद और उसके गैंग पर लगा था. वारदात के सीसीटीवी फुटेज में अतीक का बेटा असद भी दिखा था. इसके अलावा साजिश में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का नाम भी आया था. इसके बाद पुलिस ने धर-पकड़ चालू की, कई गिरफ्तारियों हुईं. फिर असद और गुलाम मोहम्मद का सुराग मिला. फिर वे दोनों एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में मारे गए.

इसके बाद 15 अप्रैल को जब अतीक और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था तब तीन शूटरों लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह ने उन दोनों की हत्या कर दी. हालांकि, इस मामले में आरोपी बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता परवीन अब तक फरार हैं, उनकी तलाश जारी है. केस की जांच चल रही है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img