Friday, September 20, 2024
HomeNationalकांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सीएम की कुर्सी नहीं छोड़ेंगे अशोक गहलोत? 'एक...

कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सीएम की कुर्सी नहीं छोड़ेंगे अशोक गहलोत? ‘एक व्यक्ति एक पद’ को लेकर इशारों में कही यह बात , पायलट आग बबूला

Congress Election News: कांग्रेस अध्यक्ष बनने की अटकलों के बीच सीएम की कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं है ,अशोक गहलोत। उनका दर्द आज पत्रकारों के सामने छ्लक आया। गहलोत ने “एक व्यक्ति एक पद” को लेकर जब मुँह खोला तो उनका दर्द बंया होते देर नहीं लगी। उन्होंने कहा कि ‘मुझे कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया, हर जिम्मेदारी पूरा’ करूंगा। 

उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव कोई भी लड़ सकता है. इसके अलावा गहलोत ने कहा कि हाईकमान जो कहेगा वो मैं मानूंगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुझे बहुत कुछ दिया है. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे बखूबी पूरा करेंगे और आलाकमान का हर एक आदेश मानेंगे। सीएम ने कहा कि मैं हाईकमान के आदेश को मना नहीं कर सकता हूं. गहलोत ने कहा-  जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाऊंगा. नामांकन के लिए कहा जाएगा तो करूंगा. पार्टी ने बहुत कुछ दिया, मेरे लिए पद अहम नहीं.

एक व्यक्ति एक पद के सवाल पर अशोक गहलोत ने इशारो ही इशारो में कहा कि पार्टी अध्यक्ष का चुनाव कोई भी लड़ सकता है, सीएम का पद इसके दायरे में नहीं आता. अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि मेरा वश चले तो कोई पद ना लूं लेकिन साफ इशारा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद भी वो सीएम की कुर्सी नहीं छोड़ना चाहते.  

उधर सीएम पद को लेकर अशोक गहलोत का दिल का दर्द  ऐसे वक्त में आया है जब राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एक पद एक व्यक्ति के नियम का हवाला दे कर पायलट के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. पायलट ने कहा कि कोई भी व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता.  अशोक गहलोत के कांग्रेस चीफ के पद के चुनाव में लड़ने के सवाल पर पायलट ने कहा कि अगले 2-3 दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि कौन नामांकन करेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इकलौती ऐसी पार्टी है जहां अध्यक्ष पद के लिए इतनी पारदर्शिता से चुनाव हो रहे है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img