Saturday, October 5, 2024
HomeNationalफंस गए अश‍नीर ग्रोवर! दर्ज हो गए 8 केस, दोषी पाए गए...

फंस गए अश‍नीर ग्रोवर! दर्ज हो गए 8 केस, दोषी पाए गए तो जेल में कटेगी बाकी जिंदगी

भारतपे के को-फाउंडर और बिजनेस रियल्‍टी शो शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grower) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारतपे द्वारा ग्रोवर और उनकी पत्‍नी माधुरी जैन ग्रोवर पर लगाए गए धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोपों पर एफआईआर दर्ज कर ली है. करोड़ों रुपये के गबन के मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर, परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ कथित रूप से धोखाधड़ी, जालसाजी से जुड़े विभिन्न अपराधों में 8 मुकदमें दर्ज किए हैं. दोषी पाए जाने पर उन्हें आजीवन कारावास की सजा हो सकती है.

एफआईआर दिल्ली पुलिस द्वारा पांच महीने की जांच के बाद दर्ज की गई है. BharatPe ने इसे सही दिशा में उठाया एक कदम बताते हुए इसका स्वागत किया है. भारतपे द्वारा दिसंबर में दर्ज की गई एक आपराधिक शिकायत के आधार पर बुधवार को यह मामला दर्ज किया. आरोप है कि अशनीर ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्य 81.76 करोड़ रुपये के फर्जी लेन-देन और गबन में शामिल थे.

अशनीर ग्रोवर अभी तक भारतपे के आरोपों को नकारते रहे हैं. वे कह चुके हैं कि कंपनी “व्यक्तिगत घृणा और छोटी सोच” के कारण उन पर झूठे आरोप लगा रही है.हो सकता है आजीवन कारावासपुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआई में अशनीर ग्रोवर और अन्य पर आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, बेईमानी और जालसाजी का आरोप लगाया गया है.

ग्रोवर दंपत्ति पर नकली इनवॉइस बना कर कंपनी के खाते से 81 करोड़ रुपए अपने जानकारों और रिश्तेदारों के अकाउंट्स में डालने का आरोप है. माधुरी जैन ग्रोवर भारत पे की ज्वाइंट डायरेक्टर एचआर थी जब उन पर ये नकली इनवॉइस बना कर पैसे निकालने का आरोप लगा. पुलिस जल्‍द ही ग्रोवर दंपत्ति से पूछताछ कर सकती है. अगर अश्‍नीर ग्रोवर पर लगे आरोप सच साबित होते हैं उन्‍हें आजीवन कारावास की सजा हो सकती है.

भारतपे ने किया स्‍वागतभारतपे ने कहा कि एफआईआर एजेंसियों को घोटाले की गहराई से जांच करने और जिम्मेदार लोगों को न्याय दिलाने में मदद करेगी. कंपनी ने कहा है कि वह पुलिस का जांच में पूरा सहयोग करेगी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img