Sunday, September 22, 2024
HomeEntertainmentअरशद वारसी को नहीं आती थी एक्टिंग, बच्चन परिवार की बहू ने...

अरशद वारसी को नहीं आती थी एक्टिंग, बच्चन परिवार की बहू ने चमका दी किस्मत, कोरियोग्राफर से हीरो बनने की कहानी

मुंबई. ‘तेरे मेरे सपने…’ एबीसीएल कॉर्पोरेशन के तहत यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी. अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन तले बनी इस फिल्म के जरिए चार कलाकारों ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. इनमें चंद्रचूण सिंह, अरशद वारसी, प्रिया गिल और सिमरन शामिल हैं. सभी कलाकारों के लिए यह फिल्म खास थी लेकिन अरशद के लिए यह लाइफ चेजिंग मौका था. दरअसल, इससे पहले तक वे कोरियोग्राफर के तौर पर काम करते थे और उन्हें एक्टिंग की एबीसीडी भी नहीं पता थी. फिर उन्हें यह फिल्म कैसे मिली और वे हमेशा क्यों जया बच्चन के शुक्रगुजार रहते हैं आइए, बताते हैं…

अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में हुआ था. आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे अरशद ने 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने सेल्समैन के तौर पर भी काम किया. चूंकि उन्हें डांस का शौक था इ​सलिए उन्होंने अकबर सामी का डांसिंग स्कूल जॉइन किया और कोरियोग्राफर के तौर पर कॅरियर शुरू किया.

डिनर पार्टी से हुई शुरुआत
कोरियोग्राफर के तौर पर अरशद ने कई फिल्मों में काम किया. साथ ही वे स्टेज शो भी किया करते थे. ‘तेरे मेरे सपने’ को जॉय अगस्टाइन ने निर्देशित किया था. जॉय और अरशद की पहले एक दो बार मुलाकात हुई थी. एक बार अरशद के घर एक डिनर पार्टी रखी गई थी, जिसमें अरशद के एक दोस्त के साथ जॉय भी पहुंचे थे. इसी दौरान जॉय ने अरशद से पूछा था कि क्या वे फिल्म में काम करेंगे. इसके बाद जॉय ने उन्हें अगले दिन मिलने के लिए बुलाया.

फोटो देखा और जया बच्चन ने कहा…
अरशद बिना किसी तैयारी के अगले दिन जॉय के पास पहुंचे. वहां, उन्होंने एक शॉट दिया और यूं ही कुछ फोटोग्राफ खिंचवा लिए. लहरें को दिए एक इंटरव्यू में अरशद ने बताया, ‘मुझे एक्टिंग के बारे में कुछ भी नहीं पता था. मैंने बस यूं ही फोटोज खिंचवा लिए थे. मेरे फोटोज जयजी के पास गए और वे उन्हें पसंद आए. उन्होंने कहा ‘इस लड़के को साइन कर लो’. बस, यहीं से मेरी एक्टिंग की शुरुआत हुई.’

बड़े पदे पर यह फिल्म सफल रही थी और इसके जरिए सभी नए सितारों को आगे अच्छी फिल्में मिली थीं. अरशद अब इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं. बीते दिनों वे अक्षय कुमार के साथ ‘बच्चन पांडे’ में नजर आए थे. इसके अलावा वे ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ के साथी कलाकार संजय दत्त के साथ एक अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट कर रहे हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img