Friday, September 20, 2024
Homeमुख्य ख़बरएंटी करप्शन ब्यूरो ने बीईओ को 25 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथों...

एंटी करप्शन ब्यूरो ने बीईओ को 25 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, वेतन निकालने के लिए हेडमास्टर से ले रहा था रिश्वत

रिपोर्टर – अफरोज खान

अम्बिकापुर / सूरजपुर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को 25  हज़ार की रिश्वत लेने के आरोप में एक बीईओ को गिरफ्तार किया। एसीबी को एक हेडमास्टर ने शिकायत की थी कि बीईओ लॉकडाउन की अवधि का वेतन निकालने के लिए 25 हजार रिश्वत की मांग कर रहे हैं। इस शिकायत के बाद सूरजपुर में पदस्थ आरोपी बीईओ को एसीबी ने अम्बिकापुर में अंबेडकर चौक के पास रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे कॉलोनी करंजी के पूर्व माध्यमिक शाला में पदस्थ हेडमास्टर ओमप्रकाश योगी ने मामले की शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें तकरीबन 60 हजार रुपए बतौर वेतन मिलते हैं। लॉकडाउन की अवधि के वेतन का आहरण करने जब वे बीईओ कार्यालय पहुंचे तो उनकी मुलाकात बीईओ कपूरचंद साहू से हुई। उन्होंने वेतन भुगतान के लिए आधी सैलरी (तकरीबन 30 हजार रुपए) की मांग की। जब इन्होंने डिमांड कम करने की मांग की तो सौदा 25 हजार रुपए में तय हुआ।

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के कांकेर में प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर शव को नदी में किया दफन,पटौद के पास टुरी नदी में की थी लाश दफ़न, आरोपी गिरफ्तार

मंगलवार को अम्बिकापुर में राशि लेन-देन के दौरान एसीबी ने आरोपी बीईओ कपूरचंद साहू को पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इस कार्यवाही में डीएसपी गौरव मंडल, टीआई प्रमोद खेस, टीआई शरद दुबे, एसआई विविध पाल सिंह, योगेंद्र सिंह, आरक्षक मनीष यादव, राजेश यादव, मनोहर विश्वकर्मा व नवीन बेक शामिल थे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img