डीआरजी सीआरपीएफ एसटीएफ कोबरा द्वारा एक और माओवादी कैम्प को किया ध्वस्त पीएलजीए कंपनी नंबर 02 के माओवादी और सुरक्षाबल के बीच डल्ला एवं मुनगा के मध्य जंगल में हुई मुठभेड़

0
7

रिपोर्टर-रफीक खांन

जगदलपुर – डीआरजी सीआरपीएफ एसटीएफ कोबरा द्वारा एक और माओवादी कैम्प को ध्वस्त किया गया ।पीएलजीए कंपनी नंबर 02 के माओवादी और सुरक्षाबल के बीच डल्ला एवं मुनगा के मध्य जंगल में हुई इस मुठभेड़ सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है।

विगत एक सप्ताह में दक्षिण बस्तर क्षेत्र में सात माओवादी कैम्पों पर सुरक्षाबलों की कार्यवाही हूई है। आज जिला बीजापुर के थाना गंगालूर-बासागुड़ा सीमावर्ती डल्ला और मुनगा के जंगल में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी सीआरपीएफ एसटीएफ कोबरा की संयक्त बल सर्चिंग पर रवाना हुई थी। थाना गंगालूर और बासागुड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र के सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों टीम और माओवादी के पीएलजीए कंपनी नंबर 02 के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबल को भारी पड़ते देखकर माओवादी कमाण्डर वेल्ला एवं उनके साथी द्वारा अपने डेरा छोड़कर भाग गए ।

घटना स्थल की सर्चिंग करने पर माओवादियों की डेरा से बैनर पोस्टर बिजली तार दवाईयां नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोगी सामग्राी जप्त की गई। इस मुठभेड़ में पीएलजीए कंपनी नंबर 02 के कुछ माओवादी घायल होने की संभावना है। क्षेत्र के आसपास इलाके की सुरक्षाबलों द्वारा सर्चिंग की जा रही है।

विगत एक सप्ताह में दक्षिण बस्तर क्षेत्र के बीजापुर दन्तेवाड़ा सुकमा एवं बस्तर क्षेत्रांतर्गत थाना बासागुड़ा के आवटपल्ली थाना बीजापुर के ईसुलनार थाना अरनपुर के मिर्चीपारा थाना दरभा के चांदामेटा पुसपाल के तुलसीडोंगरी एवं अन्य जगहों में सुरक्षाबलों द्वारा माओवादियों के ठिकाने पर कार्यवाही करते हुये भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ गोला-बारूद एवं दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई है । उक्त मुठभेड़ की जानकारी बस्तर पीआरओ ने प्रेस मीट जारी कर जानकारी दी है ।