Saturday, October 5, 2024
HomeNEWSWTC Final के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ‘फ्लॉप’ क्रिकेटर को भी...

WTC Final के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ‘फ्लॉप’ क्रिकेटर को भी मिला चांस, रोहित उठाएंगे फायदा

नई दिल्‍ली. WTC Final वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है. पैट कमिंस की कप्‍तानी वाली टीम 7 जून से भारत के खिलाफ चैंपियनशिप के फाइनल मे उतरेगी. यह मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में एक ऐसे बैटर को भी जगह दी गई है वो यूं तो दुनिया भर में अपने बल्‍ले की धाक से हर किसी को परेशान करके रखता है लेकिन जब बात इंग्‍लैंड की धरती पर प्रदर्शन की आती है तो अक्‍सर उनका बल्‍ला शांत ही रहता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं डेविड वार्नर की.

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट में इन दिनों डेविड वार्नर की रिटायरमेंट की खबरें काफी चर्चा में हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में वार्नर का हालिया फॉर्म भी बेहद खराब रहा है. यही वजह है कि उन्‍हें एशेज सीरीज और इंग्‍लैंड में होने वाले आगामी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले उन्‍हें रिटायरमेंट की सलाह दी जा रही थी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं.

भारत के लिए खुशखबरी
विराट कोहली की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में खिताब अपने नाम करने से चूक गई थी. अब ऑस्‍ट्रेलिया का सामना रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया करेगी. बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के दौरान टीम इंडिया ने अपने घर पर ऑस्‍ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है. इस दौरान भी डेविड वार्नर का बल्‍ला शांत ही रहा था. भारत को इसका सीधे तौर पर फायदा मिला था. ऐसे में वार्नर का ऑस्‍ट्रेलिया की टीम में होना भारत के लिए अच्‍छी खबर है.

वार्नर का इंग्‍लैंड में प्रदर्शन
यूं तो ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर का टेस्‍ट क्रिकेट में करियर औसत 45 का है लेकिन बात जब इंग्‍लैंड में खेलने की होती है तो यह गिरकर महज 26 का रह जाता है. इंग्‍लैंड में 13 मैचों की 25 पारियों में वार्नर 651 रन ही बना पाए हैं. उनके नाम इंग्‍लैंड में एक भी शतक नहीं है. हालांकि वो 7 शतक लगाने में जरूर कामयाब रहे हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img