Monday, September 23, 2024
HomeNationalUttar Pradesh: कन्नौज में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, अराजक तत्वों ने मंदिर...

Uttar Pradesh: कन्नौज में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, अराजक तत्वों ने मंदिर में फेंका मांस का टुकड़ा

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रसूलाबाद इलाके में शनिवार को कुछ अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, जिसके चलते हुए विरोध में कुछ लोगों ने इलाके की तीन दुकानों में आग लगा दी. इसकी जानकारी पुलिस विभाग की ओर से दी गई है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है. जिसमें अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के कन्नौज के तालग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में एक मंदिर के परिसर में कुछ अराजक तत्वों ने सुबह तड़के मांस का टुकड़ा फेंक दिया. इस घटना से आक्रोशित भीड़ ने मंदिर से कुछ ही दूरी पर स्थित मांस की तीन दुकानों पर गुस्सा निकालते हुए आग लगा दी.

मंदिर में फेंके मांस के टुकड़े
पुलिस का कहना है कि मंदिर के पुजारी जगदीश जाटव को सुबह करीब 4 बजे मंदिर के अंदर मांस के टुकड़े पड़े हुए दिखाई दिए, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी थी. जिसके बाद आनन-फानन में स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मंदिर परिसर से मांस के टुकड़ों को हटाकर परिसर की सफाई की गई.

पुलिस ने दिया सख्त कार्रवाई का आश्वासन
फिलहाल स्थानीय हिंदू संगठनों के सदस्यों ने घटना के खिलाफ अपना विरोध-प्रदर्शन दर्ज कराया और तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग को जाम कर दिया. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया. तब जाकर प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन बंद किया और सड़क को खोला गया.

गुस्साई भीड़ ने मांस की दुकानों में लगाई आग
वहीं मामले में स्थिति तब तनावपूर्ण हो गई जब गुस्साई भीड़ ने मंदिर के पास बनी तीन मांस की दुकानों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. फिलहाल जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा का कहना है कि शांती व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पुलिस की एक टीम तैनात कर दी गई है और अब स्थिति नियंत्रण में है. वहीं मामले की जांच जारी है दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img