Saturday, October 5, 2024
HomeAstrology - RashifalVastu Tips: घर की दीवार पर लगाएं इस रंग की घड़ी, समय...

Vastu Tips: घर की दीवार पर लगाएं इस रंग की घड़ी, समय देगा साथ, देवी लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Vastu Shastra In Hindi: समय को लेकर हमारे वास्तु शास्त्र में काफी कुछ बताया गया है। समय ही आपके जीवन की दिशा तय करता है। अर्थात समय अच्छा होगा तो आपकी जिंदगी अच्छी होगी और अगर समय बुरा होगा तो आपकी जिंदगी भी डगमग होती रहेगी। वास्तु शास्त्र में समय और उसे बताने वाली घड़ी को लेकर काफी कुछ बताया गया है। कहते है कि दीवार से भी आपके समय का निर्धारण होता है, यानी आपको किसी भी दीवार पर घड़ी लगाने से पहले उसके बारे में जांच लेना चाहिए। आइए जानते है कि किस दीवार पर घड़ी लगाने से आपका समय खराब हो सकता है। माना जाता है कि गलत दीवार पर घड़ी लगाने से आर्थिक संकट आ सकता है। जानें इस बारे में क्या कहते हैं पंडित चंद्रशेखर मलतारे –
सही दिशा

कहा जाता है कि घर में हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में ही घड़ी लगाना चाहिए। इससे आपका समय सही रहता है और आपको आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है।

कहां नहीं लगाए घड़ी
कहते है कि घड़ी को कभी भी पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इससे घोर संकट उत्पन्न होता है और आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर कभी पूर्व और उत्तर दिशा में जगह न हो तो फिर पश्चिम दिशा में घड़ी लगाई जा सकती है।

दरवाजे के ऊपर
कहते है कि मेन गेट के ऊपर कभी घड़ी नहीं लगाना चाहिए और हमेशा घर के बेडरूम मे बेड के ऊपर भी घड़ी लगाने से बचना चाहिए। इससे आर्थिक संकट का मुंह देखना पड़ता है।

बंद घड़ी
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बंद घड़ी नहीं लगी होना चाहिए। इससे समय बुरा हो जाता है। शास्त्र में बताया गया है कि बंद घड़ी को दीवार से उतार लेना चाहिए। नहीं तो आपका बुरा समय शुरू हो जाता है।

गोल आकार की घड़ी
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में हमेशा गोल आकार की घड़ी ही लगानी चाहिए। अन्य आकार की घड़ियों से घर में दोष उत्पन्न होता है और आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

घड़ी का रंग
वास्तु शास्त्र में रंग का भी बेहद महत्व बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में क्रीम, सफेद, हल्के हरे या फिर आसमानी रंग की घड़ी ही लगानी चाहिए। इससे सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img