छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सरहद बालाघाट में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, दो इनामी महिला नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, जंगल में जवानों के बढ़ते कदम

0
5

बालाघाट / शनिवार सुबह पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवानों ने जंगल से दो महिला नक्सलियों के शव बरामद कर लिए है | यही नहीं सुरक्षाबलों का दस्ता जंगल के उस हिस्से की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है, जिस ओर नक्सली दलम के भाग निकलने की आशंका जाहिर की जा रही है | बताया जात है कि शुक्रवार देर शाम किरनापुर क्षेत्र के बोरवन जंगल में सुरक्षबलों और नक्सलियों के बीच सीधी झड़प हुई थी | दरअसल इस इलाके में नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद SP अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में जवानों को रवाना किया गया था । 

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया है। मारी गई महिला नक्सलियों पर 3-3 लाख रुपए का इनाम घोषित था। सर्चिंग के दौरान जवानों ने मौके से हथियार भी बरामद किए हैं। मुठभेड़ की पुष्टि बालाघाट IG व्यंकटेश राव ने की है।बताया जा रहा है कि देर रात करीब 11.30 बजे जवानों ने जंगल में घेराबंदी की और नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा। इस पर नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई।

इस पर जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। देर रात चली इस मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। इसके बाद इलाके में सर्चिंग की गई तो मौके से दो महिला नक्सलियों के शव, इंसास राइफल और 12 बोर की एक बंदूक बरामद हुई है। मारी गई महिला नक्सलियों की शिनाख्त बीजापुर के छत्तीसगढ़ निवासी सावित्री और गढ़चिरौली निवासी शोभा के रूप में हुई है।

इससे पहले 7 नवंबर को भी बालाघाट में कान्हा नेशनल पार्क के पास मालखेड़ी के जंगल में जवानों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को ढेर किया था। ये महिला नक्सली खटिया मोचा दलम दो की बताई गई थी। पुलिस को उस दौरान भी सूचना मिली थी कि 25 से 30 नक्सली दो अलग-अलग जगहों पर हैं। टीम मौके पर पहुंची तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी।

ये भी पढ़े : ‘द डर्टी पिक्चर’ की बंगाली अभिनेत्री आर्या बनर्जी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, खून से लथपथ मिला शव, जाँच में जुटी पुलिस