Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSनई शर्तों पर मचने लगा बवाल, बढ़ते विवाद के बीच वॉट्सऐप की...

नई शर्तों पर मचने लगा बवाल, बढ़ते विवाद के बीच वॉट्सऐप की सफाई, निजी चैट नहीं होगी प्रभावित, कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर प्रतिबद्ध

नई दिल्ली / आठ फरवरी 2021 से लागू होने जा रही वॉट्सऐप के इस्तेमाल की शर्तों को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। व्हाट्सएप पर यह भी आरोप है कि अपनी कैटेगरी में वह एकलौता ऐसा एप है जो यूजर्स से सबसे ज्यादा डाटा लेता है, लेकिन इसी बवाल और हंगामे के बीच व्हाट्सएप ने कहा है कि वह नई सेवा शर्तों से निजी चैट रत्ती भर भी प्रभावित नहीं होंगे। व्हाट्सएप ने ये बातें प्रेस रिलीज के जरिए कही हैं। व्हाट्सएप ने अपनी रिलीज में कहा है कि नए अपडेट से व्हाट्सएप के जरिए शॉपिंग और बिजनेस करना पहले के मुकाबले काफी आसान हो जाएगा।

अधिकतर लोग आज व्हाट्सएप का इस्तेमाल चैटिंग के अलावा बिजनेस एप के तौर पर भी कर रहे हैं। हमने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को बिजनेस के लिए एक सुरक्षित होस्टिंग सर्विस के तौर पर अपडेट किया है ताकि छोटे कारोबारियों को व्हाट्सएप के जरिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी हो। इसके लिए हम अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक की भी मदद लेंगे। व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस अपडेट से यूजर्स की प्राइवेसी भंग नहीं होगी। कंपनी आज भी यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर प्रतिबद्ध है। नए अपडेट से फेसबुक और व्हाट्सएप के बीच डाटा शेयरिंग को लेकर कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है। 

इसी सप्ताह लाखों भारतीय यूजर्स को व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी और सेवा शर्तों को लेकर नोटिफिकेशन मिला है जो कि 8 फरवरी से लागू हो रही हैं। इन शर्तों में कहा गया है कि व्हाट्सएप पहले के मुकाबले अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ अधिक डाटा शेयर करेगा जिसका इस्तेमाल विज्ञापनों में होगा। यदि आठ फरवरी तक कोई यूजर नई शर्तों को स्वीकार नहीं करता है तो उसके अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा। एक्सपर्ट का कहना है कि यह सीधे तौर पर लोगों की निजता पर हमला है और उन्हें शर्तों को मानने के लिए मजबूर किया जा रहा है। 

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के कोरबा में नगर निगम ने बिना कारण के टेंडर किया निरस्त, निगम की मनमानी से ठेकेदार परेशान

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img