Saturday, September 21, 2024
HomeMadhya Pradeshमध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में फंसे राज्य के लोगों के लिए...

मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में फंसे राज्य के लोगों के लिए की ई-पास की व्यवस्था , रेड जोन को छोड़ बाकि इलाकों में आवाजाही का फैसला , ऐसे करे आवेदन ,,,,,

भोपाल वेब डेस्क / देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने एक राहत भरी खबर दी है। इसके अंतर्गत अब प्रदेश के अंदर एवं बाहर फंसे लोगों के आवागमन के लिए ई-पास जारी किया गया है। वे लोग जो जिलों में लॉकडाउन के करण रुके हुए हैं तथा अपने संसाधनों से वापस अपने घर जाना चाहते हैं वे अपना आवेदन https://mapit.gov.in/covid-19/ इस वेबसाइट पर कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद संबंधित जिलों द्वारा ई-पास जारी किया जाएगा।

इसी प्रकार प्रदेश के बहार रूके लोग अपने संसाधन से अगर अपने प्रदेश आना चाहते हैं तो वे भी उक्त पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकेंगे तथा वे जिस जिले से वापस आ रहे हैं उन्हें उस जिले के अधिकारी द्वारा ई-पास जारी किया जा सकेगा।

इंदौर, भोपाल और उज्जैन के लोगों के लिए शर्तों के साथ जारी होगा ई-पास इन शहरों के लोगों के लिए मात्र पारिवारिक सदस्यों की मृत्युपर चिकित्सीय आकस्मिकता एवं विशेष परिस्थितियों में ही अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा कंटन्मेंट क्षेत्रों से भी आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।प्रदेश में आने वाले व्यक्तियों का रिकार्ड रखा जाएगा एवं आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाएगा। उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन भी किया जाएगा।

ये भी पढ़े :  देशभर में फंसे लोगों के लिए सरकार चला सकती है स्पेशल ट्रेन, मुफ्त होगी यात्रा, जल्द फैसले के आसार, मजदूर और आम लोग कर सकेंगे सफर 

अब प्रदेश के अंदर एवं बाहर फंसे लोगों के आवागमन के लिए ई-पास जारी किया गया है।ऐसे करें ऑनलाइन आवेदनवे लोग जो जिलों में लॉकडाउन के करण रुके हुए हैं तथा अपने संसाधनों से वापस अपने घर जाना चाहते हैं वे अपना आवेदनइस वेबसाइट पर कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद संबंधित जिलों द्वारा ई-पास जारी किया जाएगा।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img