फ्लाइट में शर्मनाक हरकत, बिजनेस क्लास में बैठी महिला पर मूत दिया इस शख्स ने, अब होगी कड़ी कार्रवाई

0
22

दिल्ली : दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में जमकर हंगामा हुआ। अमेरिका से दिल्ली आ रहे यात्री उस समय हैरत में पड़ गए जब विमान में एक यात्री ने करीब की सीट में बैठी एक सभ्रांत महिला पर ही पेशाब कर दिया। उसकी इस हरकत पर महिला ने जमकर फटकार लगाई। विमान में अच्छा – खासा हंगामा खड़ा हो गया। बताते है कि यह शख्स नशे में धुत्त था। जबकि कुछ लोग यह भी कह रहे है कि उसने महिला को परेशान करने के लिए जानबूझ कर उस पर मूत दिया। मामला न्यूयॉर्क से दिल्ली को आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में घटित हुआ है।

बताते है कि विमान में सवार एक शख्स ने शर्मनाक हरकत की है। विमान में बैठा यह शख्स नशे में धुत था। इस व्यक्ति की शर्मनाक हरकत को कई यात्रियों ने देखा। उसे हर कोई देखता रह गया। दरअसल इस शख्स ने बिजनेस क्लास में बैठी एक 70 साल की महिला पर फ्लाइट के भीतर सबके सामने पेशाब कर दिया। पीड़ित महिला का आरोप है कि इसकी शिकायत के बाद भी केबिन क्रू मेंबर्स ने कोई ध्यान नहीं दिया। उनके मुताबिक क्रू की ओर से उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि कार्यवाही को लेकर इस महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को पत्र लिखा। उसके इस पत्र में पूरी घटना बताई गई। अब मामले की जांच शुरू हुई है। 

बताया जाता है कि, यह घटना 26 नवंबर, 2022 की है। पीड़ित महिला ने अपनी आपबीती इस पत्र में लिखी है। उसकी शिकायत है कि विमान में क्रू मेंबर्स कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सजग नहीं थे। पीड़ित ने कहा कि, एयरलाइंस की तरफ से उनकी सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। जबकि फ़ौरन उसने क्रू मेम्बर्स को शर्मनाक घटना के बारे में बताया था।

पीड़ित महिला ने अपने पत्र में लिखा है कि वह एयर इंडिया की फ्लाइट AI-102 से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए यात्रा कर रही थीं। लेकिन लंच के बाद विमान की लाइट बंद होते ही नशे में धुत एक व्यक्ति उनकी सीट के पास आया और उन पर पेशाब कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद उनके कपड़े, बैग, जूते पेशाब से पूरी तरह भीग चुके थे। उन्होंने क्रू मेंबर्स से शिकायत कि तो एयर होस्टेस आईं और डिसइनफेक्टेंट छिड़क कर चली गईं | फिर थोड़ी देर बाद उन्हें एक जोड़ी पायजामा और डिस्पोजेबल चप्पल दिया। लेकिन क्रू मेंबर द्वारा पेशाब करने वाले व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

 उधर इस जागरूक महिला ने विमान में सवार एयर इंडिया के क्रू मेम्बर को सस्ते में नहीं छोड़ा। उन्होंने उन्हें अपनी ड्यूटी निभाने के लिए गंभीर रहने की हिदायत दी। बताते है कि अब उसकी शिकायत पर एयरइंडिया ने एक्शन लिया है। विमान कम्पनी ने नो फ्लाई लिस्ट जारी करने का भरोसा दिलाया है। बताते है कि पीड़ित महिला के पत्र लिखे जाने के बाद एयर इंडिया ने एक्शन लेने में रूचि दिखाई है। एयर इंडिया सूत्रों की माने तो 26 नवंबर को हुई इस घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज कराई गई है। उनके मुताबिक एयर इंडिया की ओर से घटना की जांच की जा रही है। इसमें दोषी पाए जाने वाले यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की भी सिफारिश की गई है। बताया जा रहा है कि अब यह शख्स वैधानिक कार्रवाई पूर्ण होने के उपरांत आजीवन हवाई यात्रा नहीं कर पायेगा।