मौत का कुआं : सड़क किनारे बगैर बाउंड्री के कुएं में समा गई बारातियों से भरी कार, 6 की मौत, 3 घायल

0
10

छतरपुर / मध्यप्रदेश में छतरपुर जिले के दीवान जी के पुरवा गांव में मंगलवार देर रात दर्दनाक हादसा हुआ। यहां बारातियों से भरी कार कुएं में गिर गई। इसमें ड्राइवर समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए। सड़क किनारे खुदे इस कुएं में बाउंड्री नहीं थी। हादसे का शिकार हुए लोग उत्तरप्रदेश के महोबा जिले के स्वासा गांव के हैं। वे दीवान जी पुरवा गांव में शादी समारोह में शामिल होने आए थे। दूल्हे के पिता हरसहाय को घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने क्रेन की मदद से गाड़ी को कुएं से बाहर निकलवाया। पुलिस का मानना है कि अंधेरे की वजह से ड्राइवर ने बैलेंस खो दिया और यह हादसा हो गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम दीवानजू का पुरवा में राजकुमार अहिरवार के यहां उत्तरप्रदेश के चरखारी तहसील क्षेत्र के ग्राम स्वासामाफ से लखन अहिरवार के बेटे मनोज की बारात आई हुई थी। इस बारात में ग्राम स्वासामाफ से सतपाल सिंह पुत्र वीर सिंह ठाकुर अपनी एंज्वाय एलटीजेड कार क्रमांक यूपी 90 के 0171 से 9 बारातियों को रात करीब 12 लेकर पहुंचे। एलटीजेड जैसे ही जनवासे में पहुंची तो उनके वाहन के आगे दो अन्य वाहन खड़े थे। वाहन मालिक सतपाल सिंह ठाकुर ने दोनों वाहनों के आगे अपने वाहन को लगाने का प्रयास किया | लेकिन रात के अंधेरे में बगल में मौजूद कुआं दिखाई नहीं दिया और 9 बारातियों समेत कार पानी से भरे कुएं में जा गिरी। यह देख अन्य बारातियों में चीखपुकार मच गई।

इन बारातियों की हुई मौत, तीन सकुशल बचे

उत्तर प्रदेश के चरखारी तहसील क्षेत्र के ग्राम स्वासामाफ से आई बारात की कार कुएं में समा जाने से उसमें सवार स्वासामाफ निवासी कार मालिक 40 वर्षीय सतपाल सिंह बुंदेला पुत्र वीर सिंह, 42 वर्षीय राजू कुशवाहा, 55 वर्षीय घनश्याम अहिवार पुत्र गोपाल अहिरवार, घनश्याम के 55 वर्षीय बहनोई रामधीन पुत्र जानकी अहिरवार निवासी पनवाड़ी, 33 वर्षीय रामरतन अहिरवार पुत्र अमना अहिरवार निवासी स्वासामाफ एवं 18 वर्षीय कुलदीप पुत्र हरप्रसाद अहिरवार निवासी स्वासामाफ की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य बाराती 17 वर्षीय चेतराम पुत्र मथुरा अहिरवार, 30 वर्षीय तेजराम पुत्र कमला अहिरवार और 16 वर्षीय लक्ष्मण पुत्र रामरतन अहिरवार वाहन के शीशे तोड़कर स्वयं को बचाने में कामयाब हो गए। अन्य बारातियों ने इन तीनों को क्रेन मशीन आने के पूर्व ही सकुशल कुएं के अंदर से निकाल लिया था।

एक साथ छह बारातियों की मौत से ग्राम दीवानजू का पुरवा में शोक का माहौल निर्मित हो गया है। ग्राम दीवानजू का पुरवा निवासी राजकुमार अहिरवार की बेटी पूजा की शादी चरखारी तहसील के ग्राम स्वासामाफ निवासी लखन अहिरवार के बेटे मनोज के साथ बेहद शोकग्रस्त माहौल में संपन्न् हुई। औपचारिक तरीके से विवाह की रस्में निभाए जाने के बाद बारात को गमगीन माहौल में विदा कर दिया गया।

ये भी पढ़े :प्यार में लड़की से धोखा खाने के बाद प्रेमी ने कौड़ियों में बेचा करोड़ों का बंगला फिर बन गया लुटेरा, खुन्नस निकालने महिलाओं व युवतियों को बनाता था अपना शिकार, 50 से अधिक घटनाओ को दिया अंजाम , अब पुलिस गिरफ्त में

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर घटना पर दुःख जताया | उन्होंने लिखा कि छतरपुर के महाराजपुर में महोबा, उत्तरप्रदेश के 6 नागरिकों की सड़क दुर्घटना में असमय मृत्यु होने का दुःखद समाचार मिला है।ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें, उनके परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति दें और घायलों को शीघ्र ही पूर्ण स्वस्थ करें।