Saturday, September 21, 2024
HomeMadhya Pradeshमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राह पर सीएम शिवराज सिंह चौहान , दिखाए...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राह पर सीएम शिवराज सिंह चौहान , दिखाए कड़े तेवर , चेतावनी भरे लफ्जों में कहा – गुंडे-माफिया राज्य छोड़ दो, वरना 10 फीट नीचे जमीन में गाड़ दूंगा , यूपी का नजारा एमपी में ?

भोपाल /  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अचानक योगी आदित्यनाथ की राह पकड़ ली है | उनके तेवरों से लगने लगा है कि उत्तर प्रदेश जैसे नज़ारे मध्यप्रदेश में भी दिखाई दे सकते है | यहां भी ऑपरेशन शूटआउट और गुंडे मवालियों की इमारते जमींदरोज हो सकती है |  होशंगाबाद जिले के बाबई विकासखंड में आयोजित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कार्यक्रम के मंच से शिवराज सिंह ने राज्य के असामाजिक तत्वों को सख्त चेतावनी दी है । उन्होंने कहा कि ‘गुंडे-माफिया राज्य छोड़ देना, वरना 10 फीट नीचे जमीन में गाड़ दूंगा। मामा आजकल फॉर्म में हैं। मैं गड़बड़ करने वालों को छोड़ूंगा नहीं।’ कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई नेता मौजूद थे।

अपने भाषण में शिवराज सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्हें खेती का जरा भी ज्ञान नहीं, वो खेती की बात करते हैं। कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग किसानों के हित में है। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनके कर्ज की गठरी को सरकार उठाएगी।  यहां तक तो सब कुछ ठीक था , लेकिन मामा के सुर अचानक बदल गए | मामा ने जिस अंदाज में अब अपने सुर बदले उसे देख सुनकर मंच में मौजूद लोग भी हैरत में पड़ गए | 

अपने संबोधन में कड़े तेवर दिखाते हुए शिवराज ने कहा, ‘आजकल अपन खतरनाक मूड में हैं। गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं। आजकल मामा फार्म में हैं। एक तरफ माफियाओं के खिलाफ अभियान चल रहा है। मसल पावर का, रसूख का इस्तेमाल करके कहीं अवैध कब्जा कर लिया, कहीं भवन तान दिए, कहीं ड्रग माफिया। सुन लो रे मध्यप्रदेश छोड़ देना नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा 10 फीट। पता नहीं चलेगा कहीं भी किसी को। सुशासन का मतलब जनता परेशान न हो। दादा, गुंडे, बदमाश ये अब कोई नहीं चलने वाला है। ये सुशासन है।’


शिवराज ने सरकारी दफ्तरों की ओर इशारा करते हुए प्रदेशवासियों से कहा कि अब लोगों को कार्यालय के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं होगी। सुशासन का मतलब बिना कुछ लिए-दिए तय समयसीमा में जनता को लाभ दिलाया जाए। पटवारी को सप्ताह में दो दिन ग्राम पंचायत में रुकना होगा, यदि नहीं रुके तो कलेक्टर पर कार्रवाई होगी।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img