क्या आप अपने प्राइवेसी को लेकर है चिंतित तो वॉट्सएप लाया है न्यू फीचर, जाने  ये ट्रिक्स जिनकी मदद से फोन नंबर का इस्तेमाल किए बिना चला सकते हैं वॉट्सएप

0
5

टेक / हाल ही में वॉट्सएप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में कुछ अहम और चौका देने वाले बदलाव किए थे। इन बदलावों के विरोध में काफी लोगों ने वॉट्सऐप को हमेशा के लिए डिलीट कर दिया था और इसकी जगह सिग्नल व टेलीग्राम जैसे सुरक्षित एप्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। जिन लोगों को ऑफिशियल या अन्य कामों की वजह से वॉट्सएप का इस्तेमाल करना पड़ रहा है वे लोग अपनी प्राइवेसी को लेकर काफी चिंतित हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप फोन नंबर का इस्तेमाल किए बिना वॉट्सएप चला सकते हैं।

ये भी पढ़े : अलर्ट, QR कोड स्कैन करके पेमेंट करते हैं तो आप भी हो सकते है फ्रॉड के शिकार, जानें बचने के तरीके

अपने नंबर का इस्तेमाल किए बिना वॉट्सएप चलाने के लिए आपका एक वर्चुअल नंबर की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए आपको सबसे पहले टेक्स्टनाओ एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको इस एप में फ्री अकाउंट बनाकर अमेरिका या कनाडा स्थित 5 डिजिट के नंबर का चयन करना होगा। अकाउंट बनाने के बाद आपके वॉट्सएप इंस्टॉल करना होगा। अगर आपके मोबाइल में पहले से ही वॉट्सएप डाउनलोडेड है तो उसके अनइंस्टॉल कर दोबारा इंस्टॉल करना होगा। अब वॉट्सएप पर लॉगइन कीजिए। इस दौरान वॉट्सएप आपसे मोबाइल नंबर पूछने की बजाए 5 डिजिट वाला कोड पूछेगा। टेक्स्टनाओ एप में आपने जिस नंबर का चयन किया है उसे यहां डाल दीजिए। वहीं ओटीपी की जगह आपको कॉल मी का विकल्प चुनना होगा। इस तरह आप प्राइवेसी की चिंता किए बिना वॉट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।