Saturday, September 21, 2024
HomeStates NewsDelhiED’s Sensational Claim : चार्जशीट में ED का सनसनीखेज दावा, ‘आम आदमी...

ED’s Sensational Claim : चार्जशीट में ED का सनसनीखेज दावा, ‘आम आदमी पार्टी ने शराब घोटाले के पैसे से लड़ा था गोवा का चुनाव’

नई दिल्ली : ED’s Sensational Claim : दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाल की जाँच कर रही प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने इस पूरे मामले पर अपनी चार्जशीट दाखिल की हैं। अपने इस आरोपपत्र में ईडी ने आम आदमी पार्टी को लेकर सनसनीखेज दावा किया हैं। ईडी ने कहा हैं की दिल्ली में शराब घोटाले को अंजाम देने वाली आप ने इस घोटाले के पैसे का कुछ हिस्सा गोवा में हुए चुनाव में इस्तेमाल किया था। इस पैसे से पार्टी ने अपना प्रचार-प्रसार भी किया था। सबसे हैरानी वाली बात हैं की इस बार के चार्जशीट में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेता अरविन्द केजरीवाल का नाम भी शामिल किया हैं।

चार्जशीट में यह भी दावा किया गया हैं की इस घोटाले को अंजाम देने वाले एक आरोपी ने इंडोस्पिरिट के एमडी और अरविन्द केजरीवाल के बीच वीडियोकॉल का भी अरेंजमेंट किया था। इसके अलावा यह भी बताया गया हैं की विजय नायर ने दिल्ली शराब नीति में लाइसेंस के लिए साऊथ समूह से 100 करोड़ रूपये लिए थे। जाँच एजेंसी ईडी ने आरोप लगाया हैं की सर्वेक्षण टीम के वॉलेंटियर्स को 70 लाख रूपये का नकद भुगतान भी किया गया था।

ईडी की तरफ से चार्जशीट में कही गई इन बातों पर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने कहा हैं की “ईडी में 5000 केस फ़ाइल होंगे। ईडी सरकार गिराने और बेचने के लिए होती हैं. ईडी का चार्जशीट पूरा फिक्शन हैं।”

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img