Saturday, September 21, 2024
HomeStates NewsHaryanaरसोई गैस सिलेंडर फटने से 6 जिंदा जले, परिवार ख़त्म, हैरत में...

रसोई गैस सिलेंडर फटने से 6 जिंदा जले, परिवार ख़त्म, हैरत में पडोसी

पानीपत : दिल्ली से सटे हरियाणा के पानीपत में रसोई गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा सामने आया है। तहसील कैंप इलाके में रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के छह लोग जिंदा जल गए। आज शहर के राधा फैक्ट्री इलाके में एलपीजी सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि घर में मौजूद परिवार के सभी 6 लोग जिंदा जल गए।

पुलिस के मुताबिक मृतकों में पति-पत्नी और 4 बच्चे शामिल हैं. बच्चों में 2 लड़कियां और 2 लड़के थे। बताया गया कि मूल रूप से पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के रहने वाले अब्दुल करीम (50), उसकी पत्नी अफरोजा (46), बड़ी बेटी इशरत खातुन (17-18), रेशमा (16), अब्दुल शकूर(10) और अफान (7) की मौके पर ही मौत हो गई। पीड़ित परिवार बधावा राम कॉलोनी, KC चौक, गली नंबर 4 में रह रहा था। 

बताते है कि हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल समेत तमाम टीमें मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन आग इतनी तेज थी कि किसी को घर से बाहर निकलने का मौका नहीं मिल पाया। सभी शव जिंदा जल कर कोयला बन चुके थे। बताया जा रहा है कि सिलेंडर फटने के बाद घर में चीख – पुकार मची, आग लग गई, आग इतनी तेज फैली कि पीड़ित परिवार को बचाने के लिए भी पड़ोसियों को मौका नहीं मिला। वे मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। 

उधर सिलेंडर फटने की वजह साफ नहीं हो पाई है, आशंका जताई जा रही है कि सिलेंडर में लीकेज की वजह से ये हादसा हुआ है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों के नजदीकी रिश्तेदारों से संपर्क किया जा रहा है। बताया जाता है कि पानीपत में आज सुबह से ही ठंड की वजह से कई लोग अपने घरो में दुबके थे। यह परिवार भी ठण्ड से अपने घर में कैद था। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img