Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalनफरत और साम्प्रदायिक तनाव के बीच अमन का पैगाम, शाही इमाम ने...

नफरत और साम्प्रदायिक तनाव के बीच अमन का पैगाम, शाही इमाम ने गंगा ,जमुना , तहजीब का दिया हवाला

दिल्ली के जामा मस्जिद में नमाज के लिए जमात खड़ी हो गई है. जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने मुल्क के मौजूदा हालात पर बात करते हुए कहा कि, आज हिंदू और मुसलमान दोनों फिक्रमंद हैं कि अगर दोनों के बीच नफरत ऐसे ही बढ़ती रही तो दोनों का भविष्य क्या होगा.

उन्होंने कहा, मुल्क ऐसे वक्त से गुजर रहा है जब बड़ी तब्दीलियां हो रही हैं. हम सबको और हुकूमत को संजीदगी से काम लेना होगा. मुल्क में नफरत की दीवार खड़ी होगी या अमन होगा? मुल्क कानून से चला करते हैं. मुल्क के कानून में लोकतंत्र है. हिंदुस्तान को एक बड़ा खतरा मजहबी नफरत से है ये नहीं रोका गया तो न जाने कहां जा के रुकेगा. ये मज़हबी जुलूस चाहे हिंदू के हो या मुसलमान के आज ये नया तरीका निकला है कि दोनों एक दूसरे के खिलाफ हो गए हैं. क्या ये सही है?

हमारी गंगा जमुनी तहज़ीब रही है

उन्होंने आगे कहा कि, हमारी तो गंगा जमुनी तहज़ीब रही है. हम एक दूसरे को मिठाइयां तकसीम करते आए हैं. इन नफ़रतों से मुल्क न बिखर जाए ये आज सबकी चिंता है. मुट्ठी भर लोग इस मुल्क में माहौल ख़राब कर रहे हैं. ये मुल्क वज़ीरे आज़म आपकी ओर देख रहा है. जिस दरवाज़े से ये मज़हबी नफ़रत की हवाएं आ रही हैं उस दरवाजे को आप ही बंद कर सकते हैं.

जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान भड़की थी हिंसा

बता दें, दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img