छत्तीसगढ़ में एसपी के बाद अब कलेक्टर की आईडी क्लोन, आईएएस अफसर ने दर्ज कराई FIR, पुलिस की पकड़ से दूर साइबर ठग

0
7

रायगढ़ / छत्तीसगढ़ मे फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रकम मांगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है | इस बार साइबर क्राइम से जुड़े आपराधिक तत्वों ने रायगढ़ जिला कलेक्टर भीम सिंह की एक फर्जी आईडी बनाकर सनसनी फैला दी है। इस बात की पुष्टि स्वयं जिला कलेक्टर भीम सिंह ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी साझा की है।

उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर इस फर्जीवाड़े की जानकारी देते हुए कहा है कि कुछ लोग उनके नाम पर पैसे मांग रहे हैं। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि कुछ लोगों ने उनकी फर्जी प्रोफाइल बना ली है और पैसे की मांग कर रहे हैं। मैंने इसकी रिपोर्ट की है और एफआईआर भी दर्ज करायी है। कोई भी आपसे किसी भी कारण रूपये मांगे तो उस पर विश्वास ना करे।

ये भी पढ़े : देश पर फिर हुआ साइबर हमला, नेशनल इन्फोर्मेटिक्स सेंटर के 100 कंप्यूटर्स में सेंधमारी, प्रधानमंत्री समेत कई VVIP हस्तियों की जानकारी थी मौजूद

1 दिन पहले रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह ने फेसबुक पर एक संदेश देते हुए बताया था कि उनकी भी सिर्फ एक आईडी ही फेसबुक पर है। उन्होंने यह भी बताया कि साइबर ठग की ओर से यदि कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की फर्जी आईडी बनाकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिए जाने की कोशिश की जा रही है।