Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhBhilai Steel Plant Accident : एक ही दिन में तीन बड़े हादसे,...

Bhilai Steel Plant Accident : एक ही दिन में तीन बड़े हादसे, आक्रोश में संयंत्र के कर्मचारी, प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

भिलाई। Bhilai Steel Plant Accident : भिलाई स्टील प्लांट के लिए मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ है। एक ही दिन में तीन बड़े हादसों में 2 ठेका श्रमिक जख्मी हुए हैं, वहीं एक बडी दुर्घटना टल गई। मंगलवार की रात यूनिवर्सल रेल मिल में बडा हादसा हो गया ।

यूआरएम में उत्पादन रोका
यूआरएम में रेल पटरी की ढलाई के दौरान बीडी-2 रोलिंग टेबल से 130 मीटर लंबी रेल पटरी छटक गई। दहकती हुई रेल पटरी जलेबी की तरह टेबल से बाहर निकल गई जिससे वहां मौजूद ज्वलनशील पदार्थ होने की वजह से आग लग गई। तत्काल अग्निषमन विभाग को सूचना दी गई। जिसके बाद आग बुझाने का प्रयास आरंभ किया गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई कर्मचारी आहत नही हुआ, अन्यथा कई लोगों की जान तक जा सकती थी। घटना क्यों हुई यह जांच का विषय है। फिलहाल यूआरएम में उत्पादन रोक दिया गया है।

तीन बडे हादसो से दहशत
संयंत्र में एक ही दिन में तीन दुर्घटनाएं होने का रिकाॅर्ड बना है। पहली घटना रेल मिल मे हुई थी, जहां कपलिंग मशीन में श्रमिक का पैर आ जाने से वो बुरी तरह से जख्मी हो गया। दूसरी घटना एसपी 3 में हुई जहा श्रमिक बी. विक्की आग से झुलस गया और तीसरी घटना यूनिवर्सल रेल मिल में घटित हुई। लगातार हो रही इन घटनाओं से संयंत्र के कर्मचारियों में दहशत और आक्रोश भी देखा जा रहा है। इस संबंध में यूनियन नेता प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जल्द व्यवस्था में सुधार किए जाने की मांग कर रहे है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img