Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhरायपुर का गुरुचरण सिंह होरा चोरी के मामले में धरा गया रंगे...

रायपुर का गुरुचरण सिंह होरा चोरी के मामले में धरा गया रंगे हाथो , नक्कालों से सावधान, प्याज के छिलकों की तर्ज पर बहुमुखी होरा के नए कारोबार आ रहे सामने , पुलिस में शिकायत

रायपुर : रायपुर के चर्चित कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बहुमुखी कारोबारी के नए -नए कारनामे सामने आ रहे है। हाल ही में उसके ऐसे  ही काले करनामो के चलते खेल संघो, छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ से खदेड़ा गया था। यही नहीं उसका एक ऑडियो भी खूब वायरल हुआ था , इसमें वो राज्य के मुख्यमंत्री और उनके करीबी अफसरों के नाम पर कुछ केबल ऑपरेटर को डरा -धमका रहा था।

पता चला कि बीजेपी के कार्यकाल जिस तरह से वो दुकानदारी चला रहा था, उसी तर्ज पर कांग्रेस शासन में भी उसकी दुकान सज रही थी। लेकिन पीड़ितों ने उसकी कॉल रिकॉर्डिंग कर उसे वायरल कर दिया। ताकि शासन -प्रशासन तक उसकी हकीकत से वाकिफ हो सके। हालांकि पीड़ितों को न्याय अब तक भी नहीं मिल पाया है। वे यहाँ वहां हाथ -पाँव मार रहे है। 

बताया जाता है कि होरा ने दर्जनों ऑपरेटरों पर दर्जनों फर्जी प्रकरण दर्ज करवाए थे। उसका मकसद ऐसे ऑपरेटरों पर पुलिसिया दबाव बना कर उनके कारोबार पर कब्ज़ा करना था। इस आडियो में होरा ने अपने कई कारोबार का जिक्र भी किया था। अब प्याज के छिलकों की तरह उसके कारोबार भी जनता के सामने आने लगे है। देखे होरा द्वारा की गई चोरी का स्क्रीन शोट 

ताजा मामला खबर चुराने का है। डिजिटल कंटेंट चुराने के बाद होरा ने अपने चैनल में वही खबर हूबहू प्रकाशित -प्रसारित की। यह खबर न्यूज़ टुडे छत्तीसगढ़ की इंवेस्टी इन्वेस्टिगेटिव स्टोरी पर आधारित थी। इस खबर को होरा ने हूबहू कॉपी पेस्ट कर खूब वाह -वाही लूटी। लेकिन कुछ घंटो बाद इसकी हकीकत सामने आने के बाद उसे फ़ौरन हटा लिया। देखे होरा द्वारा खबर लॉक किये जाने का स्क्रीन शोट 

इस खबर को न्यूज़ टुडे छत्तीसगढ़ ने एक दिन पहले ही उजागर किया था। उसके प्रकाशन -प्रसारण के ठीक दूसरे दिन ही होरा ने अपना हुनर दिखाया। उसने कॉपी पेस्ट कर इस खबर को अपने खबरिया चैनल में डाल दिया। देखे न्यूज़ टुडे पर जारी इस खबर का स्क्रीन शोट 

इस खबर पर  हाथ साफ़ करने के बाद जब डिजिटल प्रमाण सामने आये तो होरा ने सबूत मिटाने के लिए उस खबर को लॉक कर दिया। हालांकि डिजिटल चोरी के तमाम साक्ष्य वेब साइड पर दर्ज हो जाते है। इसे साइबर सेल आसानी से रिकवर कर लेता है। 

सोशल मीडिया पर इस तरह से कंटेंट चोरी आम बात है। लेकिन गुरुचरण सिंह होरा जैसे लोग पत्रकारिता का चोला ओढ़ कर इस क्षेत्र में डिजिटल कंटेट चोरी जैसी घटनाओ को भी अंजाम दे रहे है। इससे पुलिस और आम जनता के अलावा लेखकों और पत्रकारों के लिए भी सतर्क होने का वक्त है।

न्यूज़ टुडे छत्तीसगढ़ के कंटेंट ”कॉपी राइट एक्ट” के तहत प्रकाशित – प्रसारित होते है। इसकी नक़ल करना अपराध के दायरे में है। यह बौद्धिक सम्पदा चोरी का भी मामला है। गुरुचरण होरा की यह चोरी सोशल मीडिया में रंगे हाथो धरी गई है। 

फिलहाल न्यूज़ टुडे छत्तीसगढ़ की ओर से पुलिस में गुरुचरण सिंह होरा के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज करने की शिकायत की गई है। पाठको और दर्शको को ”नक्कालों से सावधान ” रहने की जरुरत है।  

ये भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में भिलाई स्टील प्लांट से भी 250 रुपए टन अवैध वसूली

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img