Monday, September 23, 2024
HomeChhatttisgarhChhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना,...

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना, जानें आज कैसा रहेगा मौसम ?

Chhattisgarh Weather Today: देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दिया है. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश होगी. फिलहाल अभी छत्तीसगढ़ में अधिकतर इलाकों में सामान्य बारिश हो रही है और कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मानसून के आने से लोगों को निश्चित तौर पर गर्मी से राहत मिली है.

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं रहेंगे और थोड़ी थोड़ी देर में बारिश होती रहेगी. कुछ इलाकों में गरज – चमक के साथ बिजली भी गिरने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

पिछले 24 घंटों कैसा रहा छत्तीसगढ़ का मौसम?

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो प्रदेश के सभी संभागों के अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है. प्रदेश का रायपुर और दुर्ग संभाग में सामान्य से अधिक और बाकी संभागों में तापमान सामान्य रहा है. न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए हैं. छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग में सामान्य से अधिक और रायपुर संभाग में सामान्य से अधिक तापमान रहा है. और बाकी संभागों में तापमान सामान्य रहा है.

पिछले 24 घंटों में किन इलाकों में कितनी हुई बारिश ?

पिछले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के राजिम में 11 सेंटीमीटर, छुरा में 7 सेंटीमीटर, लोहंडीगुड़ा में और बडेराजपुर में 5 सेंटीमीटर, मगरलोड में 4 सेंटीमीटर, कोंडागांव और जयपुर में 3 सेंटीमीटर, बरमकेला छिंदगढ़, केशकाल, कटेकल्याण, कोंडागांव, मालखरोदा, सक्ति में 2 सेंटीमीटर, करतला, मकड़ी, तोकापाल, नाहरपुर, बिलाईगढ़, परस गांव, नगरी और पेंड्रारोड में 1 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. और बाकी सभी इलाकों में सामान्य से कम वर्षा अब तक दर्ज हुई है.

आज कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पंजाब से पश्चिम- मध्य बंगाल की खाड़ी तक छत्तीसगढ़ होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा तटीय उड़ीसा और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. प्रदेश में 30 जून को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा भी होने की संभावना है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img