इश्क में पागलपन की हदें पार कर गई ये लड़की, करवा लिया लिंग परिवर्तन, अब…

0
7

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आप लोगो ने हीर-राँझा, लैला-मजनू जैसे कई प्रेम कहानियां सुनी होंगी, मगर आज जो खबर हम आपको दे रहे हैं उसे पढ़ कर आप भी हैरान हो जायेंगे। दरअसल, उत्तरप्रदेश के प्रयागराज की एक लड़की ने अपने प्यार के खातिर अपना लिंग परिवर्तन करवा लिया। जब इश्क का जुनून सर चढ़ कर बोलता है तो लोग सारी हदें भूल जाते है। प्रयागराज में दो लड़कियों पर प्रेम का ऐसा जुनून चढ़ा की लड़की ने अपना लिंग ही परिवर्तित करवा लिया।

हाल ही में अस्पताल के महिला एवं प्रसूति विभाग में हुई सर्जरी में उसके बच्चेदानी तक को हटा दिया गया। डॉ. का कहना हैं की उस महिला की आखरी सर्जरी होनी बाकी है। जिसके बाद वो पूरी तरह से पुरुष बन जायेगी। इस पूरे सर्जरी में उसके सेक्सुअल हिस्से को ही हटा दिया गया। डॉक्टरों की टीम ने लड़की के ऊपरी हिस्से को बदला दिया है।

READ MORE- VIRAL VIDEO: नशे में धूत लड़की ने पुलिस वाले पर चलाए लात-घूंसे, वीडियो हो रहा वायरल…

फाफामऊ की रहने वाली 20 वर्षीय बीए की छात्रा को अपनी ही एक सहेली से प्रेम हो गया। उसने अपने परिवार में प्रेम के बारे में बताया और उसी के साथ शादी करके जीवन बीताने की इच्छा जाहिर की। इस पर परिवार वालों ने युवती को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन युवती नहीं मानी। इसके बाद छात्रा स्वरूपरानी नेहरू चिकित्साल में प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉ. मोहित जैन के पास पहुंची और उसने अपना जेंडर बदलावाने की इच्छा जाहिर की, और डॉक्टरों से परामर्श के बाद उसने अपने जेंडर चेंज करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

लिंग ही नहीं, हाव भाव में भी परिवर्तन


मिली जानकारी के अनुसार अब उस लड़की का सिर्फ लिंग परिवर्तन ही नहीं होगा बल्कि अब उसके हाव भाव को भी बदला जाएगा। जिसके कारण वो पूरी तरह से एक पुरुष की तरह बर्ताव कर सकेगी। इसके अलावा, दाढ़ी-मूछें भी उगाई जाएंगी। जिसमें टेस्टोस्टेरोन हार्मोन थेरेपी दी जाएगी ताकि उसके अंदर पुरुषत्व जगाया जा सके।

क्या पूरी तरह से सफल हो पाएगा इनका दांपत्य जीवन?


लड़की की सर्जरी करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि अभी इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा सकती की लड़की पूरी तरह से पुरुषत्व अपना पाएगी। डॉक्टरों के अनुसार अभी पहला ऑपरेशन किया गया है। बता दें इस पूरे ऑपरेशन का चक्र 18 महीने में लगभग पूरा होगा। हालांकि फिलहाल युवती को छुट्टी दे दी गई है। बताया गया कि लिंग परिवर्तन के बाद लड़की संतान पैदा करने में सक्षम नहीं होगी।

पूरी तरह जांच के बाद लिया सर्जरी का फैसला


बता दें लड़की की सर्जरी शुरू करने से पहले लड़की की पूरी तरह जांच की गई थी। ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर की टीम में शामिल मोहित जैन ने बताया, लड़की का पूरी तरीके से चेकअप किया गया था। जब वो सेहतमंद पाई गई तभी ऑपरेशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया।