Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalआरबीआई ग्रेड बी पदों पर ऐसे करें अप्लाई, 18 अप्रैल तक है...

आरबीआई ग्रेड बी पदों पर ऐसे करें अप्लाई, 18 अप्रैल तक है मौका

भारतीय रिजर्व बैंक, आरबीआई ने ग्रेड बी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (RBI Grade B Notification 2022) जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के अनुसार ऑफिसर एवं असिस्टेंट मैनेजर के 303 रिक्त पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. आवेदन करने की अंतिम डेट 18 अप्रैल रखी गई है.

आरबीआई के ग्रेड बी के 303 पदों पर (RBI Officer Grade B recruitment 2022) के लिए सोमवार यानी कि 28 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है. अगर आप भी इस जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर विजिट करना होगा. यहां आपको नौकरी से जुड़ी सभी अहम जानकारियां मिल जाएगी.

Jobs In Raipur, Recruitment Support Service, Job Recruitment, Recruitment  Work, Staffing Services, Advertisement Response Management in New Rajendra  Nagar, Raipur , Raipur Associates & Accountancy | ID: 21976770497

अप्लाई करने से पहले जान लें जरूरी बातें
28 मई से 6 अगस्त 2022 तक आयोजित होने वाली RBI ग्रेड बी पदों के एग्जाम के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. नोटिफिकेशन में दिए गए योग्यता को ध्य़ान से पढ़ने के बाद ही आप इसके लिए अप्लाई करें. इन पदों के लिए 21 से 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी. अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये देने होंगे.

How to Find the Job Openings No One Knows About

जानिए किस पद पर निकली है कितनी वैकेंसी
कुल पदों की संख्या 303
ऑफिसर ग्रेट बी जनरल के 238 पद
ऑफीसर ग्रेड बी डीईपीआर के 31 पद
ऑफिसर ग्रेड बी डीएसआईएम के 25 पद
असिस्टेंट मैनेजर राजभाषा के 6 पद
असिस्टेंट मैनेजर प्रोटोकोल एंड सिक्योरिटी के 3 पद

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img