Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalउत्तर प्रदेश में योगी मंत्री मंडल में खींचतान ,तीन मंत्रियों का घटा...

उत्तर प्रदेश में योगी मंत्री मंडल में खींचतान ,तीन मंत्रियों का घटा कद, मंत्री मंडल में शामिल होने के लिए अब भी राजनिति तेज

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम को अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है। लेकिन इस बार तीन नेताओं का मंत्रिमंडल में कद पिछली बार की अपेक्षा घट गया है। शुरू करते हैं योगी सरकार के पहले कार्यकाल में उप मुख्यमंत्री रहे केशव प्रसाद मौर्य से। केशव मौर्य के इस बार सिराथू विधानसभा से चुनाव हारने के बाद उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाए जाने पर भी सस्पेंस बना हुआ था। लेकिन भाजपा ने उन्हें दोबारा उपमुख्यमंत्री तो बनाया लेकिन उनके विभाग में फेरबदल कर दिया। इस बार उन्हें पीडब्ल्यूडी की बजाय ग्राम विकास मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है।

Yogi Adityanath — India's anti-Muslim priest and possible future PM - World  - DAWN.COM

पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद को सौंपा गया है। केशव प्रसाद मौर्य को ग्रामीण विकास एवं समग्र ग्राम विकास-ग्रामीण अभियंत्रण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर एवं सार्वजनिक उद्यम और राष्ट्रीय एकीकरण विभाग सहित छह विभागों का प्रभार सौंपा गया है।

UP Election: Yogi Adityanath Asserts BJP Will Win; 'crackdown On Criminals  Will Continue'

ऐसे ही योगी सरकार के पहले कार्यकाल में शाहजहांपुर से भाजपा के विधायक सुरेश खन्ना कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं लेकिन उनका भी पिछली बार की अपेक्षा कद घटा दिया है। ‌‌उनसे चिकित्सा शिक्षा छिन गया है। अब उनके पास वित्त और संसदीय कार्य ही रह गया है। ऐसे ही प्रयागराज से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते नंद गोपाल नंदी को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है लेकिन उनका भी विभाग बदला गया है। नंदी को औद्योगिक विकास विभाग दिया है लेकिन इसका महत्वपूर्ण हिस्सा अवस्थापना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पास रखा है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img