Friday, September 20, 2024
HomeInternationalरुसी हमले के बीच सैनिकों का प्यार चढ़ा परवान, प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई...

रुसी हमले के बीच सैनिकों का प्यार चढ़ा परवान, प्रेमी-प्रेमिका ने रचाई शादी, हमले का जवाब प्यार से…

नई दिल्ली| चारो ओर युद्ध कि ललकार सुनाई दे रही हैं, इस बीच युक्रैने में दो सैनिकों का प्यार परवान चढ़ा| नौजवान प्रेमी-प्रेमिका ने रूस को उसकी जवाबी हमला देते हुए एक साथ जीने-मरने की कसमें खाई| इस जोड़े ने जंग के मैदान में शादी कर रुसी हमले का जवाब अपनी मोहब्बत से दिया| जंग के बीच इस प्रेमी जोड़े ने हमेशा के लिए एक होने का वादा कर शादी रचाई| इस मौके पर युक्रेन के सेना के कई जवान मौजूद थे| महिला सैनिक लेसिया और उसके प्रेमी सैनिक वेलेरी ने एक दुसरे को फुलों का गुलदस्ता भेंट कर, हाथों में अंगूठी पहनाकर शादी की रस्में निभाई| जंग के मैदान से आई ये खबर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं|

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में हजारों लोग मारे जा चुके हैं. वहीँ रूस ने यूक्रेन कई शहरों को तबाह कर दिया है. यूक्रेन के लाखों लोग अपने देश छोड़ पड़ोसी देशों में शरण ले रहे हैं. यूक्रेन में चारों तरफ खौफ का मंजर है. हालांकि, यूक्रेनी सेना रूसी ताकत के सामने अभी तक डटे हुए हैं. इस बीच, एक अच्छी खबर आई है कि युद्ध के मैदान में दो यूक्रेनी सैनिकों ने शादी रचा ली. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

https://twitter.com/AFP/status/1500788351313461248?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1500788351313461248%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Ftrending%2Ftwo-ukrainian-soldiers-in-uniform-get-married-on-battlefield-watch-video-2076193

दरअसल, यूक्रेन की रक्षा बल की 112 ब्रिगेट के दो सैनिकों ने शादी रचाई है. इनका नाम लेसिया और वेलेरी है. ये दोनों यूक्रेन की 112 ब्रिगेड के फाइटर्स हैं, जो यूक्रेन में रूस के हमले के बाद जारी जंग के दौरान शादी के बंधन में बंध गए. वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के बंधन में बंधने के बाद इस जोड़े को साथी सैनिक बधाई देते नजर आ रहे हैं. इस शादी की एक और खास बात ये है कि दुल्हा-दुल्हन दोनों अपनी वर्दी में ही शादी के बंधन में बंध गए. 

यूक्रेन के दोनों सैनिकों ने रविवार को राजधानी कीव के प्रवेश द्वार पर एक चेकप्वॉइंट पर शादी रचाई. इनकी शादी में शहर के मेयर विटाली क्लिट्सकोक शामिल हुए थे. यूक्रेन जिस संकट से गुजर रहा है, ऐसे में ये अनोखी शादी खास है, क्योंकि एक तरह जहां सैनिकों के सामने भयावह स्थिति है, तो वहीं युद्ध के मैदान में शादी करने का फैसला लेना अपने आप में अनोखा है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img