Saturday, September 21, 2024
HomeNationalBIG BREAKING : कोरोना के कहर को देख गृहमंत्री ने दिखाया तेवर,...

BIG BREAKING : कोरोना के कहर को देख गृहमंत्री ने दिखाया तेवर, LOCK DOWN पर कह गए यह बड़ी बात

देश में कोरोना ने एक बार फिर से तांडव शुरु कर दिया है। देश के हर राज्य में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। पॉजिटिविटी रेट जो 1.67 तक आ गई थी, अब एक बार फिर खतरे के निशान के करीब है, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अपने स्तर पर सख्तियां लागू करने कहा है। इस बीच मध्यप्रदेश की स्थिति भी नाजुक होने लगी है।

मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मास्क नहीं लगाने वालों को खुली जेल में डालने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा- मास्क नहीं लगाने वालों के लिए खुली जेल बनाने का प्रस्ताव है। लोग बिना मास्क कोरोना बम बनकर न घूमें। गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि LOCK DOWN और बाजार बंद करने का प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इस तरह की अफवाहों से दूर रहें।

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 1033 केस मिले हैं। प्रदेश में हॉटस्पॉट बन चुके इंदौर में कोरोना महाविस्फोट हुआ है। एक दिन में 512 नए केस आए हैं। साढ़े सात महीने पहले 27 मई को 527 मरीज मिले थे। भोपाल में 192 केस मिले हैं। भोपाल AIIMS और आइशर हेल्थ सेंटर में 10-10 डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं। शिवपुरी में SP राजेश चंदेल और मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं। जबलपुर में 70 केस आए हैं।

प्रदेश में संक्रमण दर बढ़कर 1.47% हो गई है। एक्टिव केस 2475 हैं। महामारी पर काबू पाने के लिए संक्रमण दर का 1% प्रतिशत से कम रहना जरूरी होता हे। एक ही दिन में एक्टिव मामलों में 500 से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। राज्य सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। 49 दिन बाद फिर कुछ पाबंदियां लागू कर दी गई हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img