Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhबिग ब्रेकिंग : सीएम भूपेश की नाराजगी के बाद बदले गए डीजीपी,...

बिग ब्रेकिंग : सीएम भूपेश की नाराजगी के बाद बदले गए डीजीपी, IPS अशोक जुनेजा होंगे नये DGP, देखे आदेश……

रायपुर। आखिरकार डीजीपी डीएम अवस्थी को राज्य सरकार ने बदल दिया है। अब अशोक जुनेजा राज्य के नए डीजीपी होंगे। राज्य सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने राज्य के कानून वयवस्था को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी, उसके बाद से ही अटकलें चल रही थी कि राज्य में डीजीपी को बदला जा सकता है।

सूबे में भूपेश सरकार के काबिज होने के बाद से डीजीपी की जिम्मेदारी संभाल रहे डी एम अवस्थी को हटा दिया गया है. उनकी जगह सीनियर आईपीएस अधिकारी अशोक जुनेजा राज्य के नए डीजीपी बनाए गए हैं. अब तक वह डीजी (नक्सल ऑपरेशन) की कमान संभाल रहे थे.1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अशोक जुनेजा सरल, सहज और गंभीरता से अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं. सेंट्रल डेपुटेशन पर भी काम करने का अच्छा खासा तर्जुबा उनके हिस्से हैं, जाहिर है, इसका फायदा राज्य पुलिस को मिलेगा. पिछली सरकार के आखिरी वक्त में इंटेलीजेंस चीफ के रूप में भी काम संभाल चुके हैं.

जुनेजा रायगढ़ में एडिशनल एसपी के रूप में सेवा दे चुके हैं. बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में एसपी के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. गृह सचिव के रूप में भी उन्होंने कार्यभार संभाला है. ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, खेल संचालक की हैसियत से भी जुनेजा काम कर चुके हैं. पुलिस मुख्यालय में रहते हुए उन्होंने सशस्त्र बल, एडमिनिस्ट्रेशन, ट्रेनिंग जैसी जिम्मेदारी निभाई है. सेंट्रल डेपुटेशन के दौरान जुनेजा नारकोटिक्स में काम कर चुके हैं. साथ ही काॅमनवेल्थ गेम्स के दौरान उन्होंने सुरक्षा प्रमुख की बड़ी जिम्मेदारी संभाली है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img