Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhझीरम की जांच रिपोर्ट पर गरमाई सियासत, भाजपा के आरोपों पर सीएम...

झीरम की जांच रिपोर्ट पर गरमाई सियासत, भाजपा के आरोपों पर सीएम भूपेश बोले- भारत सरकार किस तथ्य को छुपाना चाहती है?

रायपुरः On BJP’s allegations on Jiram झीरम घाटी हमले की जांच के लिए बनी आयोग की रिपोर्ट राज्यपाल अनुसुईया उइके के सौंपे जाने के बाद प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। इस मामले को लेकर प्रदेश के तमाम राजनेताओं के बयान सामने आ रहे है। इसी बीच अब प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। सीएम भूपेश ने कहा कि कोई भी आयोग अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपती है। इसके बाद राज्य सरकार उस रिपोर्ट को विधानसभा में रखती है। उन्होनें कहा कि आयोग की जांच रिपोर्ट अभी आधी अधूरी है। आयोग ने जांच पूरी करने के लिए समय मांगा था।

On BJP’s allegations on Jiram उन्होनें केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की है। लेकिन NIA हमें झीरम से संबंधित फाइल नहीं दे रही हैं, लिहाजा SIT की जांच नहीं कर पा रही है। उन्होनें NIA की ओर से फाइल नहीं दिए जाने पर कई सवाल खड़े किए। सीएम ने कहा कि आखिर भारत सरकार किसे बचाना चाहती है? भारत सरकार किस तथ्य को छुपाना चाहती है? NIA ने कई अहम लोगों का बयान नहीं लिया?

उन्होनें भाजपा के आरोपों का पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं का बयान गुमराह करने वाला है। मैं सबूत सार्वजनिक कर दूंगा तो जांच कौन करेगा? जो NIA किसी की गवाही नहीं ले रही है। NIA जांच के नाम पर ढकोसला कर रही है। NIA जानती है षड्यंत्रकारी कौन है, जिन्हें बचा रहे है। दरअसल, इस मामले को लेकर भाजपा ने बयान दिया था कि तत्कालीन PCC अध्यक्ष कहते थे, हमारे पास सबूत है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img