IPL 2021, Match-4: पंजाब किंग्स की राजस्थान रॉयल पर रोमांचक जीत , संजू सैमसन की शतकीय पारी ने जीता लोगो का दिल लेकिन टीम को हार से नही बचा पाए

0
6

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में सोमवार को पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से मात दी। इसी के साथ पंजाब किंग्स ने अपने बदले हुए नाम के साथ इस सीजन का विजयी आगाज किया है। राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान संजू सैमसन (116 रन) ने कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में शतक जड़ा और वो आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने लेकिन अंतिम गेंद तक गए मैच में वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 221 रनों का स्कोर खड़ा किया, लेकिन उसको अंदाजा नहीं था कि राजस्थान भी दम रखती है। रॉयल्स ने 7 विकेट खोकर 217 रन बनाए, अंतिम गेंद पर उनको 5 रन की जरूरत थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन इस गेंद पर छक्का जड़ने के प्रयास में कैच आउट हो गए।

पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 221 रन का स्कोर खड़ा किया था। पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल (91), दीपक हुड्डा (64) और क्रिस गेल (40) ने शानदार पारियां खेलीं। वहीं,  लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 217 रन बनाए।