Thursday, September 19, 2024
HomeChhatttisgarhनागपुर के होटल में मिला छत्तीसगढ़ कोषालय के संयुक्त संचालक का शव,...

नागपुर के होटल में मिला छत्तीसगढ़ कोषालय के संयुक्त संचालक का शव, होटल मैनेजर ने छत से देखा संदिग्ध हालत में, थाने में की खबर, आत्महत्या या हत्या स्पष्ट नहीं

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मंत्रालय में पदस्थ ट्रेजरी ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश श्रीवास्तव की नागपुर के होटल से लाश बरामद हुई है। वो पिछले 1 मार्च से लापता थे। उनकी लाश नागपुर स्थित होटल के कमरे से बरामद हुई है। अभी तक यह स्प्ष्ट नहीं हो सका है कि उन्होंने आत्महत्या की है या हत्या की गई है। हालांकि पुलिस हत्या से इंकार कर रही है। साइबर सेल की विशेष टीम ज्वाइंट डायरेक्टर के लोकेशन के आधार पर उन्हें बरामद किया है।

राजधानी रायपुर स्थित मंत्रालय में ट्रेजरी में पदस्थ ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश श्रीवास्तव आखिर नागपुर क्यों गए थे, जबकि दफ्तर के साथ उनके परिवार के लोगों को इसकी सूचना तक नहीं थी। यह अपने आप में एक रहस्यमयी सवाल बना हुआ है। नागपुर के एक होटल में उनकी लाश संदिग्ध हालत में पाए जाने की खबर के बाद कई सवाल उभर आए हैं, क्योंकि वो बीमार थे और इन्स्युलिन भी लेते थे। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. लेकिन जवाब किसी का भी नहीं मिल पाया है। नागपुर के सीताबर्डी इलाके के होटल में उनकी मिली लाश को लेकर जांच शुरू हो गई है, तो राजधानी पुलिस भी अब मामले को खंगालने में लगी हुई है।

राजधानी पुलिस ने इस मामले की जांच मंत्रालय से ही शुरू की है, जहां पर सीसीटीवी में उन्हें मंत्रालय से बाहर की ओर निकलते हुए देखा गया।

सीसीटीवी पर जो फुटेज मिला है वह 1 मार्च का है जब जॉइंट डायरेक्टर मंत्रालय से निकलते नजर आ रहे है, शाम तक घर नहीं पहुँच पाने के चलते पत्नी ने गुमशुदगी की सूचना राखी थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने दावा किया था कि वे जल्द ही जॉइंट डायरेक्टर महोदय को खोज निकालेंगे। परंतु 3 मार्च को देर शाम नागपुर स्थित सीताबर्डी थाना के पूजा लॉज के रूम न.104 में उनकी संदिग्ध अवस्था में लाश मिली ।

नागपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जॉइंट डायरेक्टर 2 मार्च को लॉज में पहुंचे हैं और खुद को रायपुर से मार्केटिंग के लिए आना बताया था। उनके पास सामान के रूप में गले मे 1 सोने की चेन, 1 घड़ी और 1 रेडमी मोबाइल समेत जेब मे नगदी 3 हजार रुपए मिले है।

लापता ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश श्रीवास्तव कल सुबह 10:30 बजे महाराष्ट्र के पूजा लॉज के रूम नंबर 104 में रुके थे। डॉयरेक्टर ने चिल्लर नहीं होना बताकर 150 रुपए एडवांस में दिए थे। सुबह 9 से 10 बजे के आस-पास नाश्ता करने बाहर भी निकले थे, लेकिन डॉयरेक्टर के ज्यादा देर तक रूम से बाहर नहीं आने के कारण लॉज का मैनेजर रूम चेक करने आया।

जब लगातार आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला, तो छत से जाकर रूम झांका, तो डायरेक्टर राजेश श्रीवास्तव सोए अवस्था में दिख रहे थे। जिसके बाद मैनेजर ने तत्काल नागपुर के सीताबर्डी थाना में सूचना दी। पुलिस टीम ने पहुँचकर दरवाजा तोड़ा तो डायरेक्टर मृत अवस्था में था। सीताबर्डी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img