इंडिया vs इंग्लैण्ड, Day/Night Test — Day-1 : इंग्‍लैंड की पहली पारी 112 रन पर पर सिमटी, भारतीय गेंदबाजो के आगे इंग्लीश बल्लेबाजो ने टेके घुटने, अक्षर पटेल ने 6 विकेट झटके

0
2

अहमदाबाद। टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच बुधवार से अहमदाबाद के नए नरेन्द्र मादी स्‍टेडियम में डे/नाइट और सीरीज का तीसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। इंग्‍लैंड का यह फैसला गलत साबित होता दिखा, क्‍योंकि मेहमान टीम की पहली पारी मात्र 48.4 ओवर में 112 रन पर ऑलआउट हो गई।

अपना 100वां टेस्‍ट खेल रहे इशांत शर्मा

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरूआत तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बिगाड़ी। अपना 100वां टेस्‍ट खेल रहे इशांत शर्मा ने पारी के तीसरे ओवर में डॉम सिबले को दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद अक्षर पटेल ने जॉनी बेयरस्‍टो को खाता नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इंग्‍लैंड को दूसरा झटका दिया। यहां से जैक क्रॉले (53) और कप्‍तान जो रूट (17) ने पारी को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की।

क्रॉले ने इस बीच अपने टेस्‍ट करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने 84 गेंदों में 10 चौके की मदद से 53 रन बनाए। पहले रविचंद्रन अश्विन ने जो रूट को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। फिर पटेल ने क्रॉले को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपना दूसरा शिकार किया।

अक्षर पटेल ग्राउंड में रहा कहर

टी टाइम के बाद रविचंद्रन अश्विन ने ओली पोप (1) को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। इसके बाद अक्षर पटेल ने बेन स्‍टोक्‍स (6) को एलबीडब्‍ल्‍यू करके इंग्‍लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी। इसके बाद पटेल ने जोफ्रा आर्चर (11) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। फिर अश्विन ने जैक लीच (3) को पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। पटेल ने फिर ब्रॉड (3) को बुमराह के हाथों कैच आउट कराकर ग्राउंड से चलता किया। बेन फोक्‍स (12) को पटेल ने क्‍लीन बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड की पारी का अंत किया।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 21.4 ओवर में 6 मेडन सहित 38 रन देकर 6 विकेट झटके। रविचंद्रन अश्विन ने 16 ओवर में 6 मेडन सहित 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इशांत शर्मा को एक सफलता मिली।

दोनों टीमों में बदलाव
इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में कुल चार बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने रोरी बर्न्‍स, डान लॉरेंस, ओली स्‍टोन और मोइन अली को बाहर करके जेम्‍स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्‍टो और जैक क्रॉले को मौका दिया है।

वहीं टीम इंडिया ने भी दूसरे टेस्‍ट की तुलना में इस टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। उन्‍हें मोहम्‍मद सिराज की जगह शामिल किया गया है। वहीं कुलदीप यादव को बाहर करके वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है।

बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए यह टेस्‍ट बेहद खास है। वह अपने करियर का 100वां टेस्‍ट खेलने उतरे हैं। बहरहाल, चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया और इंग्‍लैंड इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं।