एक बार फिर इंसानियत हुई शर्मसार, सड़क पर दो दिनों तक पड़ा रहा बुजुर्ग का शव, डेड बॉडी को कुचलती रही गाड़ियां, आखिर में हड्डियों को पोटली में भरकर ले गई पुलिस

0
6

रीवा / मध्यप्रदेश के रीवा में एक बुजुर्ग की लाश को दो दिन तक गाड़ियां कुचलती रहीं। चुरहट में हुई इंसानी शरीर की इस दुर्गति की भनक न तो पुलिस पेट्रोलिंग टीम को लगी, न ही सड़क मेंटेनेंस वालों को। घटना के तीसरे दिन सुबह एक राहगीर ने सड़क पर मैले-कुचले कपड़े देखकर पड़ताल की, तो पाया कि कपड़ों के आसपास मक्खियां भिनभिना रही थीं। कपड़ा हटाने पर वहां हडि्डयां ही हडि्डयां दिखीं। राहगीर की सूचना पर पुलिस पहुंची और खुलासा हुआ कि हड्डियां इंसान की थीं।

पुलिस के मुताबिक  17 फरवरी को रीवा जिले के सोनवर्षा गांव में रहने वाले 75 साल के संपतलाल अपनी बेटी से मिलने के लिए चुरहट जा रहे थे। इसी दौरान किसी वाहन ने उनको शॉर्किन बायपास पर टक्कर मार दी और वह सड़क पर गिर पड़े, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली बल्कि कई वाहन उनको कुचलते हुए निकल गए। पूरी रात गाड़ियां बुजुर्ग के शव को कुचलती रहीं। वहीं किसी बड़े वाहन की टक्कर से शव रोड किनारे पर आ गया। 

करीब दो दिन तक शव वहीं पड़ा रहा, रातभर पुलिस भी गश्त पर रही, लेकिन इस घटना के बारे में किसी को पता तक नहीं चला। जब सुबह देखा तो वहां सिर्फ टूटी हुई हड्डियां मांस के टुकड़े और कंबल के साथ कपड़े दिख रहे थे। इतना ही नहीं दूसरे दिन भी कई गाड़ियां ऊपर से निकलती रहीं।दो दिन बाद 20 फरवरी को राहगीरों को वहां से निकलते समय बदबू आने लगी, तो एक युवक ने पास जाकर देखा। युवक ने फौरन पुलिस को मामले की जानकारी दी।

ये भी पढ़े : आरबीआई ने एक और बैंक पर लगाया प्रतिबंध, नहीं होगा किसी भी प्रकार का बैंकिंग सेवाओं का संचालन, नहीं कर पाऐंगे भुगतान ना ही देनदारी

फिर कहीं जाकर पता चला कि किसी  ने 75 साल के बुजुर्ग को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। शव की हालत इतनी बुरी थी कि शव कई टुकड़ों में बंट चुका था।पुलिस को कपड़े में बांधकर बुजुर्ग की हड्डियां समेटकर ले जानी पड़ीं। वहीं मृतक के परिजन उनकी खोज कर रहे थे। पुलिस के पास पहुंचने पर उन्हें बुजुर्ग के कपड़े और कंबल से उनकी पहचान की। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए हडि्डयों को संजय गांधी अस्पताल भिजवाया है। अभी तक बुजुर्ग को टक्कर मारने वाली गाड़ी का पता भी नहीं चल पाया है।